अयोध्या-रायबरेली हाइवे पर ट्राले का कहर, 40 भेड़ों को कुचला, सभी की मौत, पशुपालक भी हुआ घायल

अयोध्या-रायबरेली हाइवे पर ट्राले का कहर, 40 भेड़ों को कुचला, सभी की मौत, पशुपालक भी हुआ घायल

मिल्कीपुर/अयोध्या, अमृत विचार। इनायतनगर थाना क्षेत्र के करमडांडा पटखौली बाजार में अयोध्या-रायबरेली फोरलेन पर रविवार सुबह 4 बजे बड़ी घटना सामने आई है। एक तेज रफ्तार ट्राला करीब 40 भेड़ों को कुचलते हुए भाग गया। जिसमें सभी भेड़ों की मौत हो गई और पशुपालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। इसे लेकर इलाके में हड़कंप मच गया। पूरे हाइवे पर भेड़ों के शव बिखर गए। सूचना पर पहुंचे उपनिरीक्षक देवव्रत यदुवंशी ने घायल पशुपालक रामनरेश (38) पुत्र राम सहाय निवासी कहुआ थाना इनायत नगर को एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया।

घटना के प्रत्यक्षदर्शी एवं पशुपालक पलटूराम पाल (65) पुत्र जगन्नाथ निवासी खिहारन गैनो ने बताया कि वह कहुआ निवासी राम नरेश पाल व तिलकराम पाल के साथ मिलकर संयुक्त रूप से भेंड़ पालने का कार्य करता है। बताया कि शनिवार को खिहारन स्थित एक बाग में अपनी भेड़ों के साथ रात्रि विश्राम कर रहे थे। रात में 3 बजे अचानक शुरू हुई बारिश के कारण वह सुरक्षित स्थान की तलाश में अपनी भेड़ों के साथ खिहारन से करमडांडा पटखौली गांव जाने के लिए निकले थे।

cats

तभी पटखौली बाजार में कट के पास एक तेज गति ट्रक ने उनकी कुछ भेड़ों को पीछे से रौंद डाला और एक पशुपालक रामनरेश भी चपेट में आ गया। तभी इतने ही देर में अयोध्या की ओर से आ रहा एक दूसरा ट्रक दुबारा उनकी भेड़ों को रौंदते हुए चला गया। जिससे उसकी 40 भेड़ों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद मौके पर मौजूद घायल पशुपालक के चचेरे भाई छोटेलाल पाल ने बताया कि दुर्घटना में 5 लाख रुपए से ज्यादा की आर्थिक हानि हुई है।

दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची बारुन पुलिस ने पीएनसी की जेसीबी से सभी मृत भेड़ों को थोड़ी दूर ले जाकर मिट्टी में दफन करवा दिया और अयोध्या-रायबरेली फोरलेन पर आवागमन को बहाल कराया। वहीं प्रभारी निरीक्षक अभिमन्यु शुक्ला का कहना है कि सभी मृतक भेड़ों का पोस्टमार्टम करने के बाद पशुओं के शव को दफना दिया गया है। घायल पशुपालक के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-MP के मैहर में दर्दनाक हादसा: बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, 6 लोगों की मौत, 20 घायल