इजरायल ने बेरूत में हिजबुल्लाह के कई लड़ाकों को मार गिराया

इजरायल ने बेरूत में हिजबुल्लाह के कई लड़ाकों को मार गिराया

यरुशलम। इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने बेरूत पर हमले के बाद हिजबुल्लाह आंदोलन के मिसाइल और रॉकेट बल के उप प्रमुख सहित कुछ शीर्ष लड़ाकों को मार गिराया है। आईडीएफ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आईडीएफ ने टेलीग्राम पर कहा, ''मारे गए आतंकवादियों में कबीसी के उप अब्बास इब्राहिम शराफ एड-दीन शामिल हैं, साथ ही हिजबुल्लाह की सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल इकाई के एक शीर्ष ऑपरेटिव फुआद शफीक खजल खानफर को भी हमले में मार गिराया गया।''

गौरतलब है कि अक्टूबर 2023 में गाजा पट्टी में इजरायल के सैन्य अभियान की शुरुआत के बाद इजरायल-लेबनानी सीमा पर स्थिति और खराब हो गई। सीमा से लगे इलाकों में इजरायली सेना और हिजबुल्लाह के लड़ाके लगभग रोजाना गोलीबारी करते हैं। इजरायल ने सोमवार को दक्षिणी और पूर्वी लेबनान पर बड़े पैमाने पर हमले शुरू किए। आईडीएफ के जनरल स्टाफ के प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने लेबनान में आक्रामक अभियान को "नॉर्दर्न एरोज" करार दिया। लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बमबारी से मरने वालों की संख्या 1,500 से अधिक हो गई है।

हिजबुल्लाह ने बदले में उत्तरी इजरायल की ओर 12 से अधिक रॉकेट दागे। इससे पहले लेबनान में 17 से 18 सितम्बर को पेजर और वॉकी-टॉकी से हमला किया गया था, जिसमें 40 से अधिक लोग मारे गए थे और लगभग 3,500 अन्य घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: 30 साल से लापता शख्स के घर में हुई खुदाई, आंगन में मिला नर कंकाल, खुला हत्या का राज