युवक को पकड़वा, एसडीएम ने दिलाई महिला को पेंशन की रकम

गांव के युवक ने अंगूठा निकलवा कर ले ली थी धनराशि

युवक को पकड़वा, एसडीएम ने दिलाई महिला को पेंशन की रकम

फतेहपुर, बाराबंकी: अमृत विचार। एक वृद्ध महिला एसडीएम कार्यालय पहुंची। जहां अपनी वृद्धा पेंशन किसी ओर के द्वारा निकाल लिये जाने की गुहार लगाई। एसडीएम ने तत्काल महिला को अपने वाहन से भेजकर सम्बन्धित व्यक्ति को तलब कर लिया और महिला की निकाली गयी पेंशन को तत्काल एसडीएम ने महिला को दिलाया जिससे महिला ने राहत की सांस ली। 

शुक्रवार को जनसुनवाई के दौरान कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी 70 वर्षीय वृद्ध कलावती एसडीएम कार्यालय पहुंची। महिला ने बताया कि उसकी वृद्धा पेंशन खाते में आयी थी। जिसे गांव के श्याम किशोर ने अंगूठा लगाकर निकाल लिया। ढाई माह बीत जाने के पश्चात् भी उसकोे पेंशन का पैसा नहीं मिला। यह सुनकर एसडीएम राजेश विश्वकर्मा ने पीडि़त महिला को अपने स्टोनों व गार्ड के साथ उक्त व्यक्ति को पकडने के लिए तत्काल अपनी गाडी़ से रवाना किया।

जिसके पश्चात् युवक को पकडकर एसडीएम के समक्ष पेश किया गया। एसडीएम ने युवक को जमकर फटकार लगाई और सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी। जिसके पश्चात् युवक ने वृद्ध महिला की पेंशन का छह हजार रूपया तत्काल वापस किया। एसडीएम की तत्काल कार्यवाही से महिला को न्याय मिल सका। यह कार्यवाही चर्चा का विषय बना हुआ है