बुलडोजर चलवाकर हटवाया अतिक्रमण : आंगनबाड़ी केंद्र की आरक्षित भूमि पर ग्रामीणों का था कब्जा

बुलडोजर चलवाकर हटवाया अतिक्रमण : आंगनबाड़ी केंद्र की आरक्षित भूमि पर ग्रामीणों का था कब्जा

मसौली, बाराबंकी: अमृत विचार। जनमानस समाज सेवा संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकित कुमार यादव की शिकायत पर पहुंची राजस्व एवं पुलिस टीम ने वर्षो से आंगनवाडी  केंद्र के नाम पर आरक्षित भूमि पर बुलडोजर चलवाकर अतिक्रमण मुक्त कराया। टीम की कार्यवाही से अवैध कब्जेदारों में हड़कंप मच गया।

मामला क्षेत्र की ग्राम पंचायत सतविसांवा के मजरे आदमपुर में बने आंगनबाड़ी केंद्र की जमीन पर ग्रामीणों द्वारा अवैध रुप से बंगला रखकर कब्जा करने की है। उक्त भूमि पर गांव के ही लोगों ने अवैध रूप से कब्जाकर जानवर बाँधने के लिए हाता बना रखा था तथा गोबर के घूर लगा रखे थे। उक्त स्थान पर फैली गंदगी के कारण मच्छरों की भरमार है। नतीजा यह है केंद्र आने वाले ज्यादातर बच्चे संक्रामक रोग की चपेट मे आ जाते हैं जो नौनिहालों के स्वास्थ्य के लिए बहुत बड़ी मुसीबत है।

विगत दिनों जनमानस समाज सेवा संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंकित कुमार यादव ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ मिलकर एसडीएम नवाबगंज को प्रार्थना पत्र देकर इस मामले से अवगत कराया था। एसडीएम के निर्देश पर शुक्रवार को मौक़े पर पहुंचे नायब तहसीलदार, कानूनगो, हल्का लेखपाल एवं मसौली पुलिस की मौजूदगी में तत्काल नपाई करके जेसीबी मंगवाकर आंगनबाड़ी केंद्र पर हुए कब्जे को कब्जामुक्त कराया गया