मां और बेटे समेत चार हत्या के दोषियों को फांसी की सजा

प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय की कोर्ट ने अलग-अलग धाराओं में अभियुक्तों को सुनाई सजा

मां और बेटे समेत चार हत्या के दोषियों को फांसी की सजा

बहराइच, अमृत विचार। जिले के फखरपुर थाना क्षेत्र में वर्ष 2021 में हुए मां और तीन बेटे समेत चार हत्याकांड के मामले में तीन वर्ष के अंतराल में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय की कोर्ट ने शुक्रवार को दो अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अभियुक्तों को अलग-अलग धाराओं में भी सजा सुनाते हुए 70/70 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।

जिले के फखरपुर थाना क्षेत्र के बसंतापुर गजाधरपुर और मदनकोठी में तीन बच्चो व एक महिला की निर्मम हत्या कर दी गई थी। महिला मेरी कात्यान मुंबई की रहने वाली थी। दिल दहला देने वाली घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त था। पुलिस ने 10 सितंबर 2021 को हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया था। घटना में विवेचना के दौरान तत्कालीन विवेचना अधिकारी ने घटना का खुलासा करते हुए थाना क्षेत्र के तेलियनपुरवा ततेहरा गांव निवासी अभियुक्त ननकू व सलमान को नामजद कर विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों को जेल भेजा था।

मुकदमे में थाने की पुलिस व तत्कालीन डीजीसी रहे मुन्नूलाल मिश्रा ने सत्र न्यायाधीश की कोर्ट पर कड़ी पैरवी की थी। मुदकमे कोर्ट पर लगातार सुनवाई चलरही थी। इस दौरान करीब 24 गवाहों को पेश किया गया था। शुक्रवार को मुकदमें प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय पवन कुमार शर्मा की कोर्ट सुनवाई के दौरान डीजीसी गिरीशचद्र शुक्ला व एडीजीसी प्रमोद सिंह ने घटना को वीभत्स बताते हुए अभियुक्तों को फांसी की सजा दिलाने के लिए कोर्ट पर अपनी दलील पेश की थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों के मुकदमें में गवाहों व साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त ननकू व सलमान को फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अपेन आदेश में कहा है कि अभियुक्तगणों को तब तक फांसी पर लटकाया जाए, जब तक अभियुक्तों की मृत्यु न हो जाए। 

अलग अलग मिले थे शव

महिला और तीन बच्चे मुंबई के रहने वाले थे। उनकी हत्या कर शव अलग अलग स्थानों पर फेंका गया था। कहीं खेत तो कहीं तालाब के निकट शव मिले थे। जिससे हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। चार हत्या कांड के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा था। साथ ही दो केस दर्ज हुए थे। जिसमें एक केस गांव के चौकीदार ने दर्ज कराया था। पुलिस के मुताबिक एक अभियुक्त दानिश नाबालिक है। उसका केस जेनुवेल कोर्ट में चल रहा है।