अलग-अलग सड़क हादसों में चार की थमी सांसें, सात की हालत गंभीर : 11 दिन पूर्व हादसे में जख्मी शिशु ने तोड़ा दम

अलग-अलग सड़क हादसों में चार की थमी सांसें, सात की हालत गंभीर : 11 दिन पूर्व हादसे में जख्मी शिशु ने तोड़ा दम

बाराबंकी, अमृत विचार : अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में एक किशोरी समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसी तरह 11 दिन पूर्व हादसे में घायल शिशु ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया।   

कोठी थाना क्षेत्र अंतर्गत बाराबंकी हैदरगढ़ मार्ग पर भानमऊ चौराहे के करीब सैनिक मार्केट के सामने ट्रैक्टर ट्राली बाराबंकी की ओर जा रही थी, तभी विपरीत दिशा से आ रहे थाना क्षेत्र के ही ग्राम चियारा निवासी सुनील कुमार शर्मा की बाइक सैनिक मार्केट के सामने ट्रैक्टर ट्राली से जा टकराई। गंभीर रूप से जख्मी सुनील कुमार व बाइक पर पीछे बैठे व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। बाइक पर बैठे दूसरे मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस पहचान के लिए प्रयास कर रही है। दूसरी घटना शुक्रवार को दोपहर लगभग 12 बजे बाराबंकी हैदरगढ़ मार्ग पर ही भानमऊ पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हुई। चौकी के पास पिकअप और ई रिक्शा में आमने सामने जोरदार टक्कर हो गई, जिससे ई रिक्शा के परखच्चे उड़ गए।

ऑटो चालक अभिषेक पुत्र रवि प्रकाश व उसका भाई चंद्र प्रकाश निवासी इब्राहिमाबाद निवासी घायल हो गए। वहीं ऑटो पर सवार उमेश कुमार पुत्र राम आधार, सीमा देवी पत्नी उमेश कुमार निवासी इब्राहिमाबाद, पुल्ली वर्मा पुत्र शिव शंकर निवासी आदमपुर को भी चोटें आई हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। 
मसौली थाना क्षेत्र में गुरुवार की मध्य रात्रि के बाद करीब 2 बजे बाराबंकी बहराईच राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम बिरौली मोड़ के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक मानसिक रूप से बीमार 40 वर्षीय अज्ञात महिला की मौत हो गयी। मृतका काफी दिनों से क्षेत्र में घूमती हुई देखी जा रही थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दूसरी घटना शुक्रवार की दोपहर हुई। श्रावस्ती से लखनऊ जा रही कैसरबाग डिपो की रोडवेज बस नंबर यूपी 41 बीटी 2512 ग्राम बिन्दौरा के निकट असुंतलित होकर पेड़ से टकरा गयी। बस में सवार बहराइच की भिनगा कोतवाली में तैनात महिला सिपाही दीपिका अवस्थी पत्नी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा निवासी गोसाईगंज लखनऊ व ग्राम चंदीपुर मजरे गणेशपुर निवासी प्रदीप कुमार पुत्र सूबेदार गंभीर रूप से घायल हो गये। इन्हे सीएचसी बड़ागांव मे भर्ती कराया गया, हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया। 


बड्डूपुर कोतवाली क्षेत्र के मल्लावां गांव निवासिनी नैंसी उर्फ अंशिका 13 वर्ष पुत्री रामस्वरूप शुक्रवार सुबह घर से साइकिल से खिंझना स्थित अंबेडकर कॉलेज आफ एजुकेशन जा रही थी। तभी खिंझना बड्डूपुर मार्ग पर अशफाक भट्टे के पास तेज रफ्तार कंटेनर ट्रक ने छात्रा की साइकिल में ठोकर मार दी, हादसे में छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पाकर पहुंचे परिजन छात्रा को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जा रहे थे पर रास्ते में उसकी मौत हो गई। बड्डूपुर थाना अध्यक्ष मनोज कुमार बताया कि तहरीर अभी नही मिली है।

थाना जैदपुर के ग्राम मानपुर की रहने वाली सीता पत्नी रंजीत कुमार बीती 16 सितंबर की रात भाई हनुमान प्रसाद के साथ छह माह के बच्चे आचमन की दवा लेकर बाइक से वापस घर लौट रही थी। थाना लोनीकटरा अंतर्गत दहिला चौराहे पर कार की टक्कर से सभी लोग घायल हो गये। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान छह माह के आचमन की मौत हो गई। थानाध्यक्ष दौमित्र सेन रावत ने बताया है कि महिला की शिकायत पर कार चालक थाना क्षेत्र के ही दहिला निवासी भोला यादव के खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।