केनरा बैंक के एटीएम बूथ से रुपये निकालने में नाकाम चोरों ने की तोड़फोड़

केनरा बैंक के एटीएम बूथ से रुपये निकालने में नाकाम चोरों ने की तोड़फोड़

बाराबंकी, अमृत विचार : लखनऊ मार्ग पर कुरौली कस्बा स्थित केनरा बैंक  का  एटीएम बूथ शातिर चोरों के निशाने पर आ गया है। पूर्व में यहां दो बार चोरी की जा चुकी थी, वहीं 12 दिन पूर्व आधी रात के बाद चोर दो बार आया और असफल होने पर तोड़फोड़ करके चला गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की गतिविधि की तहरीर देकर शाखा प्रबंधक ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है। 


कुरौली कस्बा में केनरा बैंक की शाखा है। यहां के शाखा प्रबंधक जयेश दीक्षित का कहना है कि 15 सितंबर को रात 1.27 बजे से 3.05 बजे के बीच एक अज्ञात चोर ने शाखा से जुड़े एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया। क्रमवार 1:27 बजे एटीएम लॉबी में बदमाश अंदर पहुंचा, 1:31 बजे एटीएम का मैग्नेटिक एक्सेस कंट्रोलर और सामने वाले दरवाजे का लॉक चोर ने तोड़ डाला। 2.47 बजे बदमाश ने तिजोरी का दरवाजा तोड़ने का प्रयास किया, हालांकि खोलने में असमर्थ होने के बाद वह चला गया। करीब 3.03 बजे बदमाश तिजोरी को तोड़ने के लिए उपकरणों के साथ एटीएम लॉबी में फिर से प्रवेश कर गया, हालांकि एक बार फिर विफल होने पर वह चला गया।

घटना के दौरान बदमाश ने एटीएम बॉडी के ऊपर लगे मैग्नेटिक एक्सेस कंट्रोलर, बाहरी दरवाजे पर लगे लॉक, वॉल्ट के दरवाजे पर लगे हैंडल बार और कुछ सेंसर तोड़ डाले। इस से पहले 3 व 4 अगस्त को कुछ बदमाशों ने शाखा में लगे एसी की कॉपर पाइपिंग चोरी की थी। शाखा प्रबंधक ने तहरीर में कहा है कि इस तरह की घटनाएं बार-बार होने से बैंक में किसी बड़ी सुरक्षा घटना की गंभीर संभावना है। प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है