फाल्ट ठीक करते समय करंट की चपेट में आए लाइनमैन की मौत

विभागीय अफसरों ने प्राइवेट आदमी बता कर झाड़ा पल्ला, अस्पताल में परिजनों ने काटा हंगामा , विभागीय अफसर व डॉक्टर खिलाफ दी तहरीर

फाल्ट ठीक करते समय करंट की चपेट में आए लाइनमैन की मौत

 बलरामपुर अमृत विचार। विद्युत उपकेंद्र रेहरा बाजार अंतर्गत बिजली के खंभे पर चढ़कर फाल्ट ठीक कर रहे लाइनमैन की अचानक आए करंट की चपेट में आने मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि मृतक संविदा पर कार्यरत था वहीं दूसरी तरफ विभागीय अफसरों ने मृतक को प्राइवेट आदमी बता कर अपना पल्ला झाड़ लिया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने बिजली विभाग के अफसरों तथा पीएचसी रेहरा बाजार पर लापरवाही का केस दर्ज किया है ।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया  है।

रेहरा बाजार निवासी सुधई प्रजापति ने बताया कि उनका बेटा अलखराम (32) विद्युत उपकेंद्र रेहरा बाजार में संविदा लाइनमैन के पद पर कार्यरत था। गत गुरुवार रात वह शटडाउन लेकर संग्राम पुरवा गांव के पास बिजली के पोल पर चढ़कर फाल्ट ठीक कर रहा था। अचानक बिजली सप्लाई शुरू हो गई। अलखराम करंट की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीण तथा परिजन उसे इलाज के लिए लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा बाजार पहुंचे। वहां पर कोई डॉक्टर मौजूद न होने से पीड़ित का इलाज नहीं हो सका और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।पीड़ित की मौत पर स्थानीय लोगों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा ।

मौके पर पहुंचे एसडीएम तथा सीओ उतरौला ने लोगों को समझा बूझकर शांत किया। इस संबंध में एसडीओ विद्युत रेहरा बाजार आरके यादव ने बताया कि मृतक संविदा लाइनमैन नहीं था वह प्राइवेट रूम से लोगों की बिजली ठीक करता था ।मृतक के पिता ने रेहरा बाजार थाने में मामले की तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक ओपी सिंह चौहान ने बताया कि सुधई की तहरीर पर बिजली विभाग के जिम्मेदार अफसरों तथा पीएससी रेहरा बाजार के लापरवाह कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है ।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है ।मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।