दिन में बनाई सड़क, शाम को उखड़ने लगी गिट्टी

दिन में बनाई सड़क, शाम को उखड़ने लगी गिट्टी

लखनऊ, अमृत विचार: पैर लगाइए और बिखर गई गड्ढे की बजरी। यह हाल मीराबाई मार्ग पर वीआईपी गेस्ट हाउस के पास मुख्य मार्ग पर भरे गए गड्ढे का। बुधवार को सुबह बनी यह सड़क दूसरे दिन शाम होते-होते फूल गई और उसकी बजरी उखड़ने लगी। एक-एक लाख की फाइलें तैयार कर शुरू किए गए पैच वर्क के काम की गुणवत्ता देखनी हो तो यह एक बानगी है। सड़क का गड्ढा भरने के लिए तय मानकों का ख्याल तक नहीं रखा गया और ऊपर से डामर डाल दिया। रोलर तक नहीं चलाया। कई जगह सड़कों पर मलबा डालकर गड्ढे भर दिये गए। हर बार की तरह पैच वर्क के नाम पर नगर निगम में भ्रष्टाचार का खेल फिर से शुरू हो गया।

नगर निगम की सभी जोन में लगभग 250 किलोमीटर सड़कें खस्ताहाल हैं। सड़कों पर गड्ढों से लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद नगर निगम ने आनन-फानन खराब सड़कों का पैच वर्क और गड्ढे भरने शुरू कर दिए हैं। इसके लिए कोटेशन पर एक-एक लाख की फाइलें बनाकर काम भी शुरू कर दिया है। आरोप है कि पैचवर्क के लिए अभियंताओं ने अपने करीबी ठेकेदारों को बिना टेंडर काम दे दिया है। एक लाख से अधिक के काम के लिए फाइलें तैयार कर टेंडर अपलोड किये जा रहे हैं। जिसके एक सप्ताह बाद सड़क बनाने का काम शुरू होगा।

यह भी पढ़ेः एक बार फिर कहीं वंचित न रह जाएं 37 हजार छात्र-छात्राएं! अब अक्टूबर में छात्रवृत्ति मिलने का किया जा रहा दावा

ताजा समाचार