Unnao News: रेलवे ने आरओबी का कार्य फरवरी तक पूरा होने का किया दावा...सेतु निगम को काम में लगेंगे इतने साल

सेतु निगम के कार्य में लगेंगे ढाई से तीन साल

Unnao News: रेलवे ने आरओबी का कार्य फरवरी तक पूरा होने का किया दावा...सेतु निगम को काम में लगेंगे इतने साल

उन्नाव, अमृत विचार। गंगा बैराज मार्ग स्थित सरैयां रेलवे क्रॉसिंग पर पिछले दो वर्षों से चल रहे रेलवे ओवरब्रिज के कार्य में एक बार फिर तेजी आई है। रेलवे की कार्यदायी संस्था ने दावा किया है कि फरवरी तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। जहां रेलवे को चार पिलर बनाने हैं। इसको लेकर कार्य तेज हो गया है। वहीं सेतु निगम का कार्य अधर में लटका होने के कारण अभी लोगों को लंबे समय तक जाम का दंश झेलना पड़ेगा।

2022 में इस प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई थी, जिसमें लखनऊ सेतु निगम की इकाई ने सरैयां गांव की ओर तेजी से कार्य किया था। हालांकि, रेलवे के हिस्से में कई तकनीकी खामियों के कारण कार्य में देरी हुई। अब अवर अभियंता बलराम यादव ने बताया कि सरैयां की ओर पियर कैप की ढलाई की प्रक्रिया चल रही है, जबकि मरहला की ओर पियर कैप का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 

वहीं, सेतु निगम को मरहला चौराहे से आगे नया खेड़ा गांव तक आरओबी का कार्य करना है। हालांकि, धन आवंटन और नक्शा पास न होने के कारण इस हिस्से के कार्य में लगभग ढाई से तीन साल लगने की संभावना है। इस स्थिति में, स्थानीय लोगों को जाम की समस्या का सामना लंबे समय तक करना पड़ सकता है। सरैयां रेलवे क्रॉसिंग पर चल रहे इस कार्य के चलते क्षेत्र में यातायात प्रभावित हो रहा है।

कछुए की गति से हो रहा कार्य

सरैयां आरओबी का कार्य सेतु निगम ने शुरूआत में तेजी से कराया था, जिसके बाद कार्य कछुए से धीमी रफ्तार से चल रहा है। इधर सेतु निगम शासन से धन आवंटन व नक्शा नहीं पास करा पाया है। जिस कारण दस माह से काम बंद पड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें- LIVE- कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा मैच...होम ग्राउंड में कुलदीप यादव को नहीं मिली जगह