IND vs BAN : रविचंद्रन अश्विन ने की शेन वॉन के रिकॉर्ड की बराबरी, बोले- मैं क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं

IND vs BAN : रविचंद्रन अश्विन ने की शेन वॉन के रिकॉर्ड की बराबरी, बोले- मैं क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं

चेन्नई। भारत बनाम बंगलादेश पहले टेस्ट मुकाबले में स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपने बल्ले से (113) रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूती दी। इसके आलवा दूसरी पारी में बंगलादेश के छह विकेट चटकाते हुए 37वीं बार पांच से अधिक विकेट लेने का कारनाम करते हुए ऑस्ट्रेलिया स्पिनर शेन वॉन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

इसके अलावा आर अश्विन सबसे अधिक उम्र में पांच विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी गए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि अश्विन ने भारत में किसी ऐशियाई टीम के खिलाऊ पांच विकेट लिए हैं। शतक और पांच विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की बात की जाये तो इयन बॉथम, गैरी सोबर्स, मुश्ताक मोहम्मद, जैक्स कैलिस, शाकिब अल हसन, रवींद्र जाडेजा और आर अश्विन का नाम भी इसमें जुड़ गया है। 

प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब से नवाजे जाने पर अश्विन कहा, मैं जब भी चेन्नई में आकर खेलता हूं तो यहां मुझे बेहद अच्छा लगता है। मैंने यहां काफी क्रिकेट देखा और खेला है। मैं अब आप को खुशी देते हुए, अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं। मैंने पहले दिन अच्छी बल्लेबाजी की और आज विकेट लिये यह एक विशेष भाव है। मैं पहले एक गेंदबाज हूं और उसी तरह सोचता हूं लेकिन जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो उसी हिसाब से सोचने का प्रयास कर रहा था।

ये भी पढे़ं : IND vs BAN : चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार जीत, बांग्लादेश को 280 रन से हराया...R Ashwin ने झटके 6 विकेट

ताजा समाचार

औरैया में हुआ हादसा, चारों मृतकों के शव पहुंचे कानपुर, 16 कंधों पर उठी चार अर्थी...इलाके में उमड़ा आंसुओं का सैलाब, बेटे की फोटो लेकर बिलखता रहा पिता
महिला सुरक्षा और सम्मान को लेकर सरकारों की नीयत व नीति में अत्याधिक खोट तो नहीं?, बोलीं मायावती
IND vs BAN : रविचंद्रन अश्विन ने कहा - मैं गेंदबाज की तरह सोचता हूं, बल्लेबाजी मेरे लिए नैसर्गिक है 
Kanpur: ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, जेल से बाहर आने के बाद से रहता था परेशान
Maha Kumbh 2025: महाकुंभ से पहले प्रयागराज की ऐतिहासिक धरोहर का नए कलेवर में होगा दीदार, जानिए क्या है प्लान
Fatehpur News: कोतवाल से प्रताड़ित भाजपा नेता ने फांसी लगाकर जान देने का किया प्रयास, जानिए पूरा मामला