कासगंज: मोहिनी हत्याकांड...पति की शिनाख्त और पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल, मोहिनी की मां का लिया डीएनए सैंपल

मोहिनी तोमर की मां डीएनए सैंपल देने पहुंचीं जिला अस्पताल

कासगंज: मोहिनी हत्याकांड...पति की शिनाख्त और पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल, मोहिनी की मां का लिया डीएनए सैंपल

कासगंज, अमृत विचार। महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की अपहरण और फिर हत्या के मामले में बरामद शव को लेकर अब तक कयासों का बाजार गर्म है। जो शव मिला उसकी शिनाख्त मोहिनी के पति ने भी की और फिर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव को दो से तीन दिन पुराना बताया गया। बावजूद इसके कई सवाल थे लिहाजा पुलिस ने अब मोहिनी तोमर की मां का सैंपल लेकर डीएनए जांच को प्रयोगशाला भेजा है। जांच के बाद सभी अटकलों पर विराम लग जायेगा। हत्याकांड में पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस ने पांच वरिष्ठ अधिवक्ता, एक विधि के छात्र के अलावा एक महिला सहित आठ लोगों को जेल भेज चुकी है, जबकि मुख्य हत्यारा सहित दो अभियुक्त फरार चल रहे हैं।

दरअसल कासगंज न्यायालय में महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर सदा से ही चर्चाओं में रहती थी। बीती तीन सितंबर को न्यायालय के मुख्य गेट से अगवा कर उनकी हत्या कर दी गई थीं। शव नहर में फेंक दिया था। चार सितंबर को रजपुरा स्थित गोरहा नहर में एक महिला का शव उतराता हुआ मिला था। शव की शिनाख्त मोहिनी तोमर के पति बृजतेन्द्र तोमर ने अपनी पत्नी के रूप में की थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह शव दो से तीन दिन पुराना बताया गया था‌, जबकि मोहिनी का शव मात्र 28 घंटे पुराना था। इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। कोई मोहिनी का ही शव बता रहा था, तो कोई किसी अन्य महिला का। पति द्वारा डीएनए जांच की मांग की गई थी।

बेटे साथ जिला अस्पताल पहुंचीं मोहिनी की मां
कन्नौज के गांव उदैतापुर निवासी दिनेश कुमारी पत्नी रनवीर सिंह अपने बेटे मंगल सिंह के साथ जिला अस्पताल में पहुंची। जहां जांच के लिए उनका डीएनए सैंपल लिया गया है। यह सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जायेगा। बरामद किया गया शव मोहिनी का ही है या किसी अन्य महिला का, इन सभी अटकलों पर डीएनए रिपोर्ट के बाद‌ विराम लग जाएगा।

मोहिनी के वास्तविक हत्यारो की हो सजा
मोहिनी तोमर की मां दिनेश कुमारी ने डीएनए सैंपल निकाल लाते समय मांग करते हुआ कहा कि बेटी के वास्तविक हत्यारों को कड़ी से कड़ी से सजा हो। मोहिनी का मोबाइल और कपड़ा बरामद कर सही खुलासा किया जाये, जो लोग जेल भेज गए हैं, उनसे अभी संतुष्ट नहीं हैं। हत्या क्यों की गई थी। यह बात भी अभी स्पष्ट नहीं हुई है।

ताजा समाचार

Kanpur: दिनदहाड़े युवक की हत्या का मामला: आरोपियों के घर ताला लगाने की मांग पर अड़े परिजन, बोले- हत्यारों को फांसी दो
बालू लदा अनियंत्रित ट्रेलर पलटा,अधेड़ घायल : पीबी इण्टर कालेज के सामने हुआ हादसा,टली अनहोनी
रायबरेली : आभा आईडी पर एम्स में रोगियों को इलाज कराने में होगी आसानी
बरेली:बेटी पैदा हुई तो किया प्रताड़ित...फिर तीन तलाक देकर घर से भगा दिया
प्रियंका गांधी ने पलक की मौत पर प्रदेश सरकार को घेरा, कहा, आवारा मवेशियों से होने वाले हादसे पर सरकार बने गंभीर
तनुज पुनिया बोले, प्रधानमंत्री दलितों पर हो रहे जुल्म पर मौन : BJP सरकार में सुरक्षित नहीं बेटियां