मुरादाबाद : विद्युत उपखंड कार्यालय में फंदे पर लटका मिला वरिष्ठ लिपिक का शव

मुरादाबाद : विद्युत उपखंड कार्यालय में फंदे पर लटका मिला वरिष्ठ लिपिक का शव

बिलारी (मुरादाबाद), अमृत विचार। बिलारी नगर में रेलवे स्टेशन रोड स्थित विद्युत उपखंड कार्यालय में मंगलवार सुबह वरिष्ठ लिपिक धनपाल सिंह (50) का शव रस्सी के फंदे पर लटका मिला। सूचना के बाद मौक पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। धनपाल के रिश्तेदार ने पुलिस को तहरीर दी है। 

परिजनों ने बताया कि जिला संभल में चंदौसी नगर क्षेत्र की आवास विकास कॉलोनी निवासी धनपाल सिंह करीब ढाई साल से बिलारी के विद्युत उपखंड कार्यालय में वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात थे। शनिवार को वह कार्यालय में आए थे। इसके बाद दो दिन के अवकाश पर रहने की बात कर चले गए थे। लेकिन सोमवार रात या मंगलवार सुबह वह कार्यालय किस समय पहुंचे, इस बारे में स्पष्ट नहीं हुआ। 

मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे विद्युत उपखंड कर्मी सलमा बेगम कार्यालय खोलने के लिए पहुंचीं तो उन्हें मुख्य दरवाजे के पीछे बने कमरे का गेट बंद मिला, जब उन्होंने अंदर देखा तो धनपाल सिंह छत के कुंडे के सहारे रस्सी के फंदे पर लटके हुए थे। इसके बाद सलमा ने कर्मियों को इसकी सूचना दी। 

इस बीच अधिकारियों के साथ पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने कर्मचारियों के सहयोग से परिजनों को सूचना दी तो धनपाल का साला मौके पर पहुंचा। कुछ समय बाद उनका भाई भी मौके पर पहुंच गया। परिजनों ने बताया कि तीन दिन अवकाश होने के बावजूद भी उन्होंने काम किया था। इससे वह तनाव में थे। दो दिनों से वह घर नहीं पहुंचे थे। मंगलवार को उन्हें उनका शव लटका मिलने की सूचना मिली। 

बताया कि बाद में सीओ राजेश तिवारी ने मौके पर पहुंचकर वरिष्ठ लिपिक का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि वरिष्ठ लिपिक की मौत की वजह आत्महत्या मानी जा रही है। उसके परिवार में पत्नी विमलेश, बड़ी बेटी शिल्पी (24), बेटा सत्यम और शिवम हैं। रिश्तेदार धर्मेश ने पुलिस को तहरीर दी है। इस संबंध में जेई सुभम वार्ष्णेय ने बताया कि कार्यालय में किसी तरह का तनाव या दबाव नहीं था। सुबह उनका शव लटका होने की सूचना उन्हें मिली तो वह मौके पर पहुंचे थे।  

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : श्री श्री रविशंकर ने कहा- अन्नदाता सुखी रहे, अगर किसान के आंसू बहे तो वह किसी काम का नहीं