रुद्रपुर: कनाडा भेजने के नाम पर 18 लाख रुपये की धोखाधड़ी, बना डाले फर्जी दस्तावेज

रुद्रपुर: कनाडा भेजने के नाम पर 18 लाख रुपये की धोखाधड़ी, बना डाले फर्जी दस्तावेज

रुद्रपुर, अमृत विचार। कनाडा भेजने के नाम पर एक व्यक्ति से लाखों की ठगी होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जब कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली। जिस पर पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम भमरौला कोतवाली निवासी कमल देव तिवारी ने बताया कि वह अपने बेटे अभिषेक को कनाडा भेजना चाहता था। जिसको लेकर उसकी मुलाकात शिखा राणा निवासी मेट्रोपोलिस सिटी से की। आरोपी महिला ने उसकी मुलाकात वर्ष 2021 को गौरव नाम के एक युवक से हुई। जहां बेटे को कनाडा भेजने के नाम पर 20 लाख खर्च होना बताया।

आरोप था कि गौरव की बातों पर विश्वास करते हुए उसने 10 मई 2021 को 13 लाख रुपये खाते में बीजा काउंसिल में डाल दिए और दो बार तीन लाख का भुगतान किया। आरोप था कि युवक ने बेटे के फर्जी दस्तावेज तैयार कर दिए। जब इसकी भनक लगी तो आरोपी युवक से नाराजगी जताई और 18 लाख रुपये की रकम वापस मांगी। आरोपी टालमटोल करने लगा। बार-बार तगादा करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने जब कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित ने न्यायालय में याचिका दायर की। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे