हल्द्वानी: चोरी की स्कूटी से लूटता था फौजी, शेयर मार्केट की लत ने बनाया लुटेरा

हल्द्वानी: चोरी की स्कूटी से लूटता था फौजी, शेयर मार्केट की लत ने बनाया लुटेरा

हल्द्वानी, अमृत विचार। मुखानी थाना क्षेत्र में हो रही चेन स्नेचिंग की घटनाओं का पुलिस ने खुलासा किया तो लोग हैरत में पड़ गए। पुलिस ने जिसे गिरफ्तार किया वह सेवानिवृत्त फौजी है। जिसने लूट की दो घटनाओं को अकेले अंजाम दिया। शेयर मार्केट के चक्कर में फंसकर कंगाल हो चुके फौजी ने अपनी माली हालत सुधारने और पत्नी को खाना-खर्चा देने के लिए घटनाओं को अंजाम दिया। 

रविवार को पुलिस बहुउद्देशीय भवन में मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया कि मुखानी थाना क्षेत्र के दयाल विहार में तीन अगस्त और प्रगति विहार में 28 अगस्त को दो महिलाओं की चेन लूटी गई थी। दोनों बुजुर्ग महिलाएं घर के पास टहल रही थीं। इस मामले में तल्ली बमौरी अमरावती कॉलोनी निवासी भूपेंद्र सिंह पुत्र महेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

भूपेंद्र मूलरूप से बंगापानी मुनस्यारी पिथौरागढ़ का रहने वाला है। वर्ष 2022 में सेना से हवलदार के पद से सेवानिवृत्त हुआ है। बताया कि सेवानिवृत्त होने के बाद सेना से उसे 28 लाख रुपये मिले थे। इन रुपयों को उसने शेयर मार्केट में लगा दिया और पैसे डूब गए। फिर उसने पत्नी के जेवर गिरवी रखकर और चार लाख रुपये भी शेयर मार्केट में लगा दिये और यह रकम भी डूब गई। इससे नाराज फौजी की पत्नी उसे छोड़कर बच्चों को लेकर पिथौरागढ़ चली गई।

उसने कोर्ट से नोटिस भेज कर फौजी पति से खाना-खर्चा मांगा। नोटिस मिलते ही फौजी के होश फाख्ता हो गए। शेयर मार्केट के जाल में फंस कर कंगाल हो चुके फौजी के लिए एक मुश्त 25 हजार और 15 हजार प्रतिमाह देना मुश्किल था। ऐसे में उसने लूट की योजना बना डाली। उसने दो स्कूटी चोरी की और दो घटनाओं को अंजाम दिया।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस ने 800 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले और आरोपी की शिनाख्त कर ली। जिसके बाद फौजी भूपेंद्र को लामाचौड़ पुलिस चौकी के पास वसुंधरा विहार की ओर जाने वाली कालाढूंगी रोड से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से चोरी की स्कूटी, स्कूटी की डिग्गी से स्कूटी की नम्बर प्लेट और लूटी गई दो चेन बरामद की गई हैं। वार्ता के दौरान सीओ सिटी नितिन लोहनी भी मौजूद रहे। पुलिस टीम में मुखानी थानाध्यक्ष पंकज जोशी, एसआई बलवंत कम्बोज, एसआई रजनी आर्या, कांस्टेबल बलवंत सिंह, रविन्द्र खाती, इसरार व धीरज सुगड़ा थे। 

मुंह पर मास्क और सिर पर लगाता था विग
फौजी भूपेंद्र घटनाओं के दौरान अपनी पहचान छुपान की पूरी कोशिश करता था। वह चोरी की स्कूटी का इस्तेमाल करता था। मुंह पर मास्क और हेलमेट लगाता था। उसके सिर पर बाल कम थे तो विग लगाता था। बरामद एक स्कूटी उसने भट्ट कॉलोनी चौराहे से चोरी की थी। जबकि दूसरी स्कूटी आरटीओ चौकी क्षेत्र से चोरी की थी। इस स्कूटी से लूट करने के बाद फौजी ने स्कूटी सड़क पर लावारिस छोड़ दी थी। 

2017 में कमाए चार लाख, फिर गंवाता गया
भूपेंद्र का कहना है कि शेयर मार्केट में वह 2017 से पैसे लगा रहा है। उसे एक साथ चार लाख रुपये का फायदा हुआ तो लत लग गई। फिर पैसे लगाता और सिर्फ गंवाता रहा। पत्नी से अनबन की ये भी बड़ी वजह थी। भूपेंद्र का कहना है कि वर्ष 2017 से 2024 तक करीब 60 लाख रुपये शेयर मार्केट में गंवा चुका है। घटना के दौरान वह पहाड़ी महिलाओं से पहाड़ी बोल कर उन्हें झांसे में लेता था और फिर चेन लूट लेता था।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे