सीतापुर: नाबालिग कर रहे बाइक चोरियां, पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा

तीन मोटरसाइकिल के पार्ट्स और कब्जे से मिले अवैध शस्त्र व कारतूसें 

सीतापुर: नाबालिग कर रहे बाइक चोरियां, पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा

सीतापुर, अमृत विचार। ऑटोलिफ्टर गैंग ने जनपद में नया तरीका ढूंढ निकाला है। गैंग भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नाबालिगों को भेजकर वाहन चुराने का कार्य करता है, ताकि किसी की नजर न पड़े। फिर इन्हीं सब की मदद से वाहनों को ठिकाने तक पहुंचाकर काटने का भी कार्य कराया जाता है, ताकि पार्ट्स आसानी से बिक सकें। तालगांव पुलिस ने तीन लोगों को दबोचा है। इनमें से एक नाबालिग भी है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी लहरपुर सुशील यादव ने बताया कि सूचना मिली थी कि ऑटोलिफ्टर का गैंग कम उम्र के बच्चों की मदद से मोटर साइकिल चुराने का कार्य कर रहा है। इसके बाद वे लोग वाहन को काटकर उनके पार्ट्स भी बेंच देते हैं। इनपुट के बाद तालगांव पुलिस ने इलाके के माखपुर निवासी विनय कुमार और परसेंडीपुरवा निवासी रियाज उर्फ रज्जू को गिरफ्तार किया। साथ ही एक नाबालिग भी दबोचा गया। पूछताछ हुई तो वारदात के तरीकों का पता चला। 

आरोपियों के कब्जे से असलहे और कारतूसें बरामद हुई। इनकी निशानदेही पर चुराई गई तीन मोटर साइकिलों के कुछ पार्ट्स भी मिले हैं। पूछताछ में पता चला है कि गैंग ने बिसवां स्थित चीनी मिल के करीब, शहर में पल्स हॉस्पिटल के पास और बिसवां-लहरपुर मार्ग पर शराब ठेके के निकट इन बाइकों को चुराया, बाद में इन्हें काटकर पार्ट्स अलग-अलग स्थानों पर बेचा भी गया। कुछ पार्ट्स बरामद हुए। आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें- महिला को डराकर या गुमराह कर शारीरिक संबंध बनाना दुष्कर्म: हाईकोर्ट