ओवर स्पीडिंग : लखनऊ-सीतापुर हाइवे पर ओवरलोड डंपर ने छात्र को रौंदा, आक्रोशित ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

ओवर स्पीडिंग : लखनऊ-सीतापुर हाइवे पर ओवरलोड डंपर ने छात्र को रौंदा,  आक्रोशित ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

अमृत विचार, बीकेटी/लखनऊ : इंटौजा थाना अंतर्गत बगहा गांव में रविवार दोपहर लखनऊ-सीतापुर मार्ग पर तेज रफ्तार ओवरलोड डंपर पर छात्र आकाश मौर्या (14) को रौंद दिया। घटनास्थल पर ही आकाश की मौत हो गई। छात्र की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने डंपर पर पथराव करना शुरु कर दिया। ग्रामीणों को उग्र होता देख चालक डंपर छोड़कर मौके से भाग निकला। हालांकि, ग्रामीणों के प्रदर्शन से करीब एक घंटा यातायात बाधित हो रहा। 

बीकेटी एसीपी सुजीत दुबे के मुताबिक, क्षेत्र के बगहा गांव निवासी आकाश मौर्या दोपहर को सड़क पार कर रहा था। इसी बीच ओवरलोड डंपर ने उसे कुचल दिया। डपंर का पहिया छात्र के सिर से उतर गया। आनन-फानन ग्रामीणों ने आकाश को नजदीकी सीएचसी में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आकाश को कुचलने के बाद चालक घटनास्थल से भागने की जुगत में था, लेकिन हादसे को होता देख आक्रोशित ग्रामीणों ने डंपर चालक को घेर लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने डंपर पर पथराव करना शुरु कर दिया। इसी बीच चालक ग्रामीणों को चकमा देकर वहां से भाग निकला। एसीपी ने बताया कि छात्र की मौत के बाद ग्रामीण परिजनों के साथ मुआवजे और कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर हाइवे पर प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों के प्रदर्शन से करीब एक घंटा यातायात बाधित हो गया।

जिसका खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ा। प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर बीकेटी और इंटौजा थाने की पुलिस फोर्स पहुंच गई। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन छात्र के परिजन जिद पर अड़े रहे। वहीं, छात्र की मौत को लेकर हाइवे पर हो रहे हंगामे की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक योगेश शुक्ला भी मौके पर पहुंचे, और पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए समझाने लगे। ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में अवैध रुप से खनन किया जा रहा है, कई बार भाकियू ने तहसील में खनन को रोक जाने की भी शिकायत की। बावजूद इसके अवैध खनन का सिलसिला बदस्तूर जारी है। अवैध खनन में जुटे ओवरलोड डंपर की चपेट में आने से छात्र की मौत हो गई।  हालांकि, आलाधिकारियों के आश्वासन के बाद परिजनों ने प्रदर्शन समाप्त किया। उसके बाद छात्र के शव को पोस्टमार्टम हाउस में भेज अग्रिम कार्रवाई शुरु कर दी है। बीकेटी एसीपी ने बताया कि पुलिस ने डंपर को सीज कर चालक को हिरासत में लिया है।

 

 

यह भी पढ़ेः जनपदीय माध्यमिक विद्यालयीय बालिका ताइक्वांडो प्रतियोगिता, प्रतिमा, नव्या और प्रज्ञा ने जीता गोल्ड