लखनऊ: आउटसोर्सिंग और संविदा कर्मचारियों के लिए बनेगी नियमावली, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

लखनऊ: आउटसोर्सिंग और संविदा कर्मचारियों के लिए बनेगी नियमावली, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

लखनऊ, अमृत विचार। आउटसोर्सिंग और संविदा कर्मचारियों की समस्या का जल्द निदान हो सकता है। प्रदेश में ठेका और संविदा कार्मिकों के लिए मुख्यमंत्री ने नियमावली बनाये जाने का आश्वासन दिया है।

दरअसल, भारतीय मजदूर संघ की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के श्रमिकों की ज्वलंत समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रखा। इसके अलावा आउटसोर्सिंग, संविदा कार्मिकों के लिए नियमावली बनाये जाने की मांग भी की है। जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल्द ही उचित कदम उठने का आश्वासन दिया है। यह जानकारी भारतीय मजदूर संघ के योगेश उपाध्याय ने दी है।

इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने आंगनवाड़ी, आशा, चीनी उद्योग और आईटी कंपनी के श्रमिकों की समस्याओं की जानकारी भी मुख्यमंत्री को दी है। वहीं  न्यूनतम वेतन तय करने वाली कमेटी, भवन निर्माण का कार्य कर रहे श्रमिकों के लिए स्कीम, ईपीएस पेंशन, एनएचएम कार्मिकों का भी मुद्दा सीएम के समक्ष उठाया है।

प्रतिनिधिमंडल में क्षेत्र संगठन मंत्री अनुपम, प्रदेश अध्यक्ष विश्वेश्वर राय, प्रदेश महामंत्री अनिल कुमार उपाध्याय, कार्यकारी अध्यक्ष राकेश कुमार, उपाध्यक्ष विनिता, संगठन मंत्री रामनिवास सिंह, प्रदेश मंत्री मीना राजपूत, सुरेश यादव ,राय प्रदीप चंद शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली : ‘आप’ मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को कल संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे