बाराबंकी: कार्य ठप है तो ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड कर करें कार्रवाई- डीएम

50 लाख से अधिक की परियाेजनाओं को लेकर की समीक्षा 

बाराबंकी: कार्य ठप है तो ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड कर करें कार्रवाई- डीएम

बाराबंकी, अमृत विचार। 50 लाख से अधिक की परियोजना की प्रगति को लेकर जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में समीक्षा की गई। इस पर वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि जो परियोजनाएं पूर्ण हो गईं हैं, उन्हें जल्द से जल्द सम्बन्धित विभाग को हैण्डओवर किया जाए और जो परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं उन्हें तत्काल पूर्ण कराया जाए। 

जहां पर कार्य ठप पड़ा है उन ठेकेदारों को ब्लैकलिस्टेड करते हुए उन पर कार्रवाई की जाए। विलंबित परियोजनाओं के मामले में ठेकेदारों पर पेनाल्टी लगाई जाए। आईटीआई जहांगीराबाद में निर्माण कार्य, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज देवा में प्रयोगशाला, पुस्तकालय, मल्टीपर्पज हाल के निर्माण का कार्य, नगर पंचायत राम सनेही घाट में पंचायत भवन, घाघरा नदी में एल्गिन ब्रिज चहलारी घाट में बांध का रक्षात्मक कार्य, आईटीआई नवाबगंज में वर्कशॉप के निर्माण का कार्य और 132/ केवीए विद्युत उपकेंद्र रामनगर आदि के कार्य समय से पूर्ण कराने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए। 

परियोजनाओं के सत्यापन के लिए नामित नोडल अधिकारी/तकनीकी अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सभी परियोजनाओं का सत्यापन प्रत्येक माह करते रहे और गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य कराना सुनिश्चित करें। अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया गया कि जो परियोजनायें पूर्ण हो गई हैं एवं विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किये जा चुके हैं उन स्थानों पर तत्काल विद्युत कनेक्शन कराएं। इस मौके पर विभागों के जिम्मेदार अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: इलाज तो दूर, हेल्थ वेलनेस सेंटरों पर लटक रहे ताले