अल्मोड़ा-हल्द्वानी और घाट-पनार राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

अल्मोड़ा-हल्द्वानी और घाट-पनार राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

अल्मोड़ा, अमृत विचार। जिले में बीते दो दिन से हो रही आफत की बारिश ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी हैं। लगातार हो रही बारिश से जहां जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की दिनचर्या पटरी से उतर गई है। कई क्षेत्रों में भूस्खलन और बिजली-पानी की समस्या बढ़ गई है। जबकि कई आवासीय भवनों की सुरक्षा दीवार ढहने से भवन खतरे की जद में आ गए हैं।

जिलेभर में मानसूनी बारिश जारी है। लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। सड़कों में मलबा और बोल्डर आने से यातायात प्रभावित हो गया है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ते जा रही है। शुक्रवार को जिले की दो राष्ट्रीय राजमार्ग, एक स्टेट हाइवे और सात ग्रामीण मोटर मार्ग बंद रही।

इससे कई गांवों के ग्रामीण अलग थलग पड़ गए हैं। वहीं, जिला मुख्यालय में हुई सड़कों में लबालब पानी भर गया। इससे आवाजाही करने वाले पैदल राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। भारी बारिश के चलते अधिकांश समय लोग घरों के अंदर दुबकने को मजबूर हुए।

इन ग्रामीणों सड़कों में आवाजाही बाधित
डोबाचौसली, द्वारसों- काकडीघाट, ताड़ीखेत-ऊनीमोटर, धौलादेवी-खेती, पोखरी-बैगनिया, खूट-धामस-बसर गांव समेत अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग के क्वराब और घाट-पनार नेशनल हाइवे के पनुवानौला के पास मलबा आने से यातायात प्रभावित रहा। वहीं, खैरना-रानीखेत-मोहन स्टेट हाइवे भी भारी बारिश के चलते बंद है। हालांकि प्रशासन की ओर से इन मार्गों को खोलने के लिए जेसीबी लगाई गई है।

बेस अस्पताल के पास भरभराकर गिरी दुकानें
जिलेभर में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बड़ा दी है। शुक्रवार सुबह से हो रही झमाझम बारिश से जहां जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शुक्रवार को भारी बारिश के बीच नगर के लोअर मालरोड बेस अस्पताल के पास चार दुकाने एक एककर भरभराकर जमीदोह हो गई। गमीनत रही कि घटना में कोई हदाहत नहीं हुई। इधर, यहां दुकान चलाने वाले लोगों को भारी दुकान हुआ है।

अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुकी रफ्तार
अल्मोड़ा-हल्द्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग में क्वारब के पास पुल के दोनों ओर से मलबा व पहाड़ी से बोल्डर आने से आवाजाही बंद हो गई है। साथ ही पुल से 50 मीटर पहले अल्मोड़ा की ओर सड़क धंसने लगी है। सुरक्षा के दृष्टिगत अल्मोड़ा-हल्द्वानी मार्ग को शनिवार सुबह सात बजे तक बंद किया गया है। सूचना के बाद जेसीबी से मलबा हटाने का कार्य शुरू हो गया है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी विनीत पाल ने बताया कि मार्ग सुचारू होने तक अल्मोड़ा से हल्द्वानी को जाने वाले यात्री वैकल्पिक मार्ग अल्मोड़ा-लमगड़ा-शहरफटक होते हुए जा सकते है। इधर, घाट-पनार राष्ट्रीय राजमार्ग के पनुवानौला के पास भारी मात्रा में मलबा आने से वाहनों की रफ्तार थम गई है। हालांकि प्रशासन की ओर से जेसीबी से मार्ग खोलने का कार्य किया जा रहा है।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे