रुद्रपुर: एसएसपी की सख्ती, टांडा चौकी प्रभारी को किया सस्पेंड

रुद्रपुर: एसएसपी की सख्ती, टांडा चौकी प्रभारी को किया सस्पेंड

रुद्रपुर, अमृत विचार। पांच माह से लंबित जांच को पूर्ण नहीं करना टांडा चौकी इंचार्ज को भारी पड़ गया। प्रकरण का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने तत्काल चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया और दरोगा प्रकरण की तफ्तीश काशीपुर सीओ को सौंपा दी है।

बताते चलें कि कुछ दिनों पहले एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने विवेचना अधिकारियों को विवेचना में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी थी। इसी दौरान काशीपुर के टांडा चौकी प्रभारी द्वारा पिछले पांच माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी एक प्रकरण की जांच पूर्ण नहीं की थी। मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने टांडा चौकी मनोज जोशी को तत्काल निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया। साथ ही सीओ काशीपुर को दरोगा द्वारा विवेचना में लापरवाही बरतने की जांच भी सौंप दी है।

एसएसपी ने कहा कि किसी भी अपराधिक घटना या फिर प्रकरण की तफ्तीश महत्वपूर्ण होती है और विवेचना अधिकारी की विवेचना ही प्रकरण का फैसला करती है। ऐसे में उपनिरीक्षक द्वारा पांच माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी विवेचना को पूर्ण नहीं किया। जो दायित्वों के प्रति ला परवाही को दर्शाती है। ड्यूटी के प्रति लापरवाह कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।