Unnao में बारिश का दंश झेल रहे बच्चे...विद्यालय के कमरों में पहुंचा पानी, पढ़ाई बंद

Unnao में बारिश का दंश झेल रहे बच्चे...विद्यालय के कमरों में पहुंचा पानी, पढ़ाई बंद

उन्नाव, अमृत विचार। इन दिनों हो रही झमाझम बारिश के पानी ने विद्यालयों की व्यवस्था की पोल खोल दी है। जलभराव से निपटने के लिए तमाम दावे किए गए लेकिन विद्यालय परिसर व आसपास हुए जलभराव ने मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। 

मंगलवार और बुधवार देर रात हुई बारिश से जिले के परिषदीय विद्यालयों के साथ माध्यमिक विद्यालयों में भी हर तरफ पानी ही पानी नजर आया। इससे छात्र-छात्राओं को पानी के बीच से होकर कक्षाओं में जाना पड़ा। वहीं कहीं-कहीं तो विद्यालयों की कक्षाओं तक में भी पानी भरा रहा। जिससे शिक्षक और छात्र परेशान रहे। जिससे वहां पढ़ाई तक बंद करानी पड़ गई।

जिले में परिषदीय विद्यालयों की संख्या 2709 है। जिसमें करीब एक सैकड़ा से अधिक परिषदीय विद्यालयों में बारिश का पानी भरने की समस्या अधिक गंभीर है। इन विद्यालयों में जलनिकासी की व्यवस्था दुरुस्त कराने के साथ ही मिट्टी भराने के जिम्मेदार विभागों के दावे की पोल खुलती नजर आ रही है। 

बिछिया ब्लॉक के गांव तौरा के मजरे खरगी खेड़ा स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर के साथ ही कक्षाओं में भरे बारिश के पानी का नजारा देखने वाला रहा। पूरा परिसर पानी से लबालब था। जिससे बच्चे व शिक्षक जलनिकासी न होने से परेशान रहे। वहीं कक्षाओं में पानी भरा होने से बच्चों को मजबूर होकर घर लौटना पड़ा। विद्यालय परिसर तालाब बना रहा। कक्षाओं तक पहुंचना मुश्किल हो गया। 

बोले जिम्मेदार…

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी संगीता सिंह ने बताया कि जलभराव वाले विद्यालय चिन्हित कराये जा रहे हैं। जलनिकासी दुरुस्त कराने व मिट्टी भराने का काम विभाग और ग्राम पंचायतों से कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Unnao News: देह व्यापार की सूचना पर पुलिस ने दी दबिश...मचा हड़कंप, इतने लोग पकड़े गए

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे