हिल्टन नॉनवेज प्रकरण : अब बाल कल्याण समिति ने प्रधानाचार्य को नोटिस भेजा

हिल्टन नॉनवेज प्रकरण : अब बाल कल्याण समिति ने प्रधानाचार्य को नोटिस भेजा

अमरोहा, अमृत विचार। हिल्टन कान्वेंट स्कूल में नॉनवेज प्रकरण को लेकर अब जिला बाल कल्याण समिति ने इसका संज्ञान लिया है। समिति ने प्रधानाचार्य को नोटिस जारी कर उनसे तीन दिन में अपना पक्ष रखने के लिए कहा है।  हिल्टन स्कूल में नॉनवेज भोजन लाने के आरोप में छात्र की मां से प्रधानाचार्य अवनी शर्मा की बहस और बयानबाजी को लेकर जांच की जा रही है। जांच समिति ने माना है कि प्रधानाचार्य ने छात्र और उसकी मां के साथ अनुचित भाषा का प्रयोग किया।

जिला विद्यालय निरीक्षक बीपी सिंह के अनुसार, स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद स्कूल के प्रबंधक अनुराग सैनी ने प्रधानाचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिन के भीतर जवाब मांगा था। डीआईओएस कार्यालय से प्रबंधक को दिए गए नोटिस के बाद प्रधानाचार्य को अवकाश पर भेज दिया गया। लेकिन अब प्रधानाचार्य की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। गुरुवार को जिला बाल कल्याण समिति ने प्रधानाचार्य को नोटिय जारी किया।

समिति के अध्यक्ष अखिलेश भारद्वाज ने बताया कि स्कूल में छात्र के उत्पीड़न के मामले का बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया है। इस पर प्रधानाचार्य अवनीश शर्मा को नोटिस जारी कर उनसे तीन दिन में अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है। यदि मामला सही पाया गया है तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी कराई जाएगी। उधर, इस मामले को लेकर राजनीतिक गरमाई हुई है। सपा और असपा के पदाधिकारी स्कूल संचालक व प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। हालांकि हिंदूवादी संगठन के लोग प्रधानाचार्य का समर्थन कर रहे हैं। फिलहाल तीन सदस्यीय कमेटी प्रकरण की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें : अमरोहा : हिल्टन स्कूल के प्रधानाचार्य पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे