बाराबंकी: प्रधानाध्यापिका और प्रधान की खींचतान में पिस रहे नौनिहाल, जानें मामला

विद्यालय में नहीं बना रहा मध्याहन भोजन

बाराबंकी: प्रधानाध्यापिका और प्रधान की खींचतान में पिस रहे नौनिहाल, जानें मामला

रामसनेहीघाट/बाराबंकी, अमृत विचार। तहसील क्षेत्र के दो प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक और प्रधान की आपसी खींचतान में नौनिहाल पिस रहे हैं। प्राथमिक विद्यालय भावनियापुर खेवली में ग्राम प्रधान द्वारा मिड डे मील व बर्तनों की खरीददारी से संबंधित चेक पर हस्ताक्षर न करने से विवाद हो गया। यहां की प्रधानाध्यापिका कीर्ति कश्यप ने खंड शिक्षा अधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि एमडीएम और बर्तनों की खरीददारी के लिए चेक पर दस्तखत करने के लिए ग्राम प्रधान से लगातार अनुरोध किया जा रहा। लेकिन प्रधान दस्तखत करने से मना कर रहे हैं। जिससे एमडीएम प्रभावित हो रहा है। 

ग्राम प्रधान उदय राज ने बताया कि पंद्रह हजार रुपये का चेक हस्ताक्षर करने के लिये चेक भेजा था। मैंने प्रधानाचार्या से पूछा कि कौन कौन से बर्तन मंगवाना है। न मिलने पर हस्ताक्षर नहीं किया था। जब विद्यालय में मिड डे मील न बनने को लेकर बवाल हुआ, तो पता चला कि सोमवार से भोजन नहीं बन रहा है। वहीं प्राथमिक विद्यालय राजपुर के प्राथमिक विद्यालय में भी प्रधानाध्यापक व ग्राम प्रधान की आपसी लड़ाई में बीते कई दिनों से मध्याह्न भोजन नहीं बनाया जा रहा। जिससे बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

प्रधानाध्यापक द्वारा की गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि ग्राम प्रधान राजपुर द्वारा कोविड काल में 679.800 किग्रा, माह जुलाई 2022 में 385 किग्रा और अक्टूबर में 165 किलो राशन का उठान कर लिया गया। लेकिन केवल 322 किग्रा राशन विद्यालय भेजा गया। बाकी राशन ग्राम प्रधान द्वारा नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण विद्यालय में मिड डे मील बाधित हो रहा है। हालांकि ग्राम प्रधान प्रेम नारायण यादव का मोबाइल स्विच ऑफ होने के कारण उनका पक्ष नहीं पता चल सका। वहीं इस संबंध में खण्ड विकास अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि खंड विकास अधिकारी डॉ विनय कुमार मिश्रा को दोनों विद्यालयों से संबंधित पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई करने को कहा गया है। जल्द ही समस्या का समाधान करा लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: गिरोह सरगना की 12 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कुर्क