महिलाओं को हर क्षेत्र में मिलें समान अवसर...IIT Kanpur में कार्यशाला में विशेषज्ञों ने राय व्यक्त की

आईआईटी में हुई कार्यशाला में विशेषज्ञों ने राय व्यक्त की

महिलाओं को हर क्षेत्र में मिलें समान अवसर...IIT Kanpur में कार्यशाला में विशेषज्ञों ने राय व्यक्त की

कानपुर, अमृत विचार। आईआईटी कानपुर में सेंटर फॉर एनर्जी रेगुलेशन (सीईआर) की ओर से कार्यशाला आयोजित हुई जिसमें ‘विद्युत क्षेत्र में विनियमन में महिलाओं की भूमिका’ विषय पर विशेषज्ञों ने विचार व्यक्त किए। आयोजन में इलेक्ट्रीसिटी रेगूलेट्री कमीशन, डिस्कॉम, जेनकोस, एनजीओ, एकेडमिक इंस्टीट्यूशंस और पावर सेक्टर से जुड़े विशेषज्ञों को एक साथ लाया गया। कहा गया कि महिलाओं को हर क्षेत्र में समान अवसर मिलना चाहिए।

आईआईटी कानपुर के सेंटर ऑफ एनर्जी रेगुलेशन की डॉ. अपराजिता सालगोत्रा और प्रो. अनूप सिंह ने हाल ही में सोसाएटी में महिलाओं के योगदान और बिजली क्षेत्र के विनियामक शासन में उनकी भागीदारी पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की। कार्यशाला में प्रमुख राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों के साथ एक पैनल डिस्कशन भी हुआ। 

इस पैनल में पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन की एमडी परमिंदर चोपड़ा, न्यूयॉर्क पब्लिक यूटिलिटी कमीशन की पूर्व चेयरपर्सन और ऑस्ट्रेलियन एनर्जी मार्केट आपरेटर की पूर्व सीईओ ऑड्रे, महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी रेगूलेशंस कमीशन के पूर्व अध्यक्ष वीपी राजा और पंजाब स्टेट इलेक्ट्रिसिटी रेगूलेशंस कमीशन की पूर्व सदस्य अंजुली चंद्रा शामिल रहीं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: बस्तियों में पहुंचे भाजपाई, सीसामऊ विधानसभा के लिए झोंकी ताकत...बूथ चलो सदस्यता करो अभियान की शुरुआत

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे