हरियाणा चुनाव: जजपा-आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने 13 और उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

हरियाणा चुनाव: जजपा-आजाद समाज पार्टी गठबंधन ने 13 और उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी (जजपा) - आजाद समाज पार्टी (आसपा) गठबंधन ने हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को अपनी छठी सूची में 13 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। गठबंधन ने वरिष्ठ नेता रमेश खटक को खरखौदा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। इन 13 उम्मीदवारों में से आसपा भिवानी, बहादुरगढ़, महेंद्रगढ़ और बादशाहपुर सीट से चुनाव लड़ रही है।

सूची के अनुसार, जजपा ने सोनीपत में खरखौदा सीट के साथ करनाल, पानीपत शहर, नरवाना, उकलाना, नारनौंद, लोहारू, नांगल चौधरी और बड़खल सीटों से उम्मीदवार उतारे हैं। दोनों सहयोगी दलों ने 90 सीट में से अब तक 77 पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। इनमें से 61 जजपा से हैं।

बृहस्पतिवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। गठबंधन सहयोगियों ने चुनाव के लिए बुधवार को 34 नामों की घोषणा की थी। गठबंधन ने चार सितंबर को 19 उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी की थी जिसमें पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अपनी उचाना कलां सीट से चुनाव मैदान में हैं। जजपा ने दुष्यंत के भाई और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह चौटाला को भी मैदान में उतारा है। 

पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला के नेतृत्व वाली जजपा और चंद्र शेखर आजाद के नेतृत्व वाली आजाद समाज पार्टी (कांशी राम) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में गठबंधन की घोषणा की थी और कहा था कि जजपा 90 विधानसभा सीट में से 70 पर चुनाव लड़ेगी जबकि शेष पर आजाद समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी। हालांकि बाद में दोनों पार्टियों ने टिकट नहीं मिलने के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ चुके पूर्व मंत्री रणजीत सिंह चौटाला को रानिया विधानसभा सीट पर समर्थन देने का फैसला किया। 

यह भी पढ़ें:-हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की, तिगांव से रोहित नागर को दिया टिकट