रामपुर: रिपोर्ट मिलने के बाद खनन मामले में अधिकारियों पर होगी कार्रवाई- मंडलायुक्त

 खनन के मामले में जनपद के 4 अधिकारियों की गर्दन फंसी 

रामपुर: रिपोर्ट मिलने के बाद खनन मामले में अधिकारियों पर होगी कार्रवाई- मंडलायुक्त
आन्जनेय कुमार सिंह, मंडलायुक्त

रामपुर, अमृत विचार। जिले में चल रहे खनन के खेल में मंडलायुक्त सख्त हो गए हैं। शनिवार को मुरादाबाद से चेकिंग करने आई टीम को माफिया ने घेर लिया था। जानकारी मिलने के बाद भी स्थानीय अधिकारियों का सहयोग नहीं मिलने पर जिलाधिकारी को संबंधित अधिकारियों का स्पष्टीकरण लेने के आदेश दिए हैं। मंडलायुक्त ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने खनन के धंधेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए अपर आयुक्त और एसपी सिटी मुरादाबाद के नेतृत्व में एक टीम स्वार भेजी थी। इस टीम को खनन के धंधेबाजों ने घेर लिया था। खुद को घिरता देख मुरादाबाद से आए अधिकारियों ने एसडीएम स्वार व थाना प्रभारी को फोन किए लेकिन कोई नहीं आया। मंडलायुक्त ने बताया कि मुरादाबाद और रामपुर की टीम के साथ खनन सिंडीकेट के खिलाफ अभियान चलाना चाहते थे। खनन अधिकारी की लापरवाही भी सामने आई है। उनके खिलाफ भी निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। 

उन्होंने बताया कि वह लगातार मुरादाबाद से भेजी गई टीम के संपर्क में थे। टीम ने बताया कि खनन के धंधेबाजों ने उन्हें घेर लिया है। उन्होंने बताया कि टीम को आसपास के ग्रामीणों ने बचाया है। रिपोर्ट आने के बाद अधिकारियों के खिलाफ शासन को लिखा जाएगा। इस मामले में उन्होंने जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह को संबंधित अधिकारियों का स्पष्टीकरण लेने का आदेश दिया है।

खनन को लेकर प्रदेश में पहले भी बदनाम हो चुका जिला 
जिले में खनन का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिलाधिकारी द्वारा गठित टॉस्क फोर्स भी खनन रोक पाने में नाकाम साबित हो रही है। खनन को लेकर रामपुर जिला प्रदेश में पहले भी बदनाम हो चुका है। इस मामले में कुछ साल पहले 2 आईएएस अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है।

ये भी पढ़ें- कुरकुरे के पैकेट में निकला खिलौना ढाई साल की बच्ची ने निगला, मौत