हरियाणा चुनाव: BJP ने 21 उम्मीदवारों की सूची की जारी, विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को उतारा

हरियाणा चुनाव: BJP ने 21 उम्मीदवारों की सूची की जारी, विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को उतारा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। पार्टी ने जुलाना सीट से कांग्रेस उम्मीदवार पहलवान विनेश फोगाट के खिलाफ युवा नेता कैप्टन योगेश कुमार बैरागी को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की ओर से जारी सूची में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट देने की घोषणा की गई है। 

भाजपा ने फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद और पुन्हाना से ऐजाज खान को चुनावी मैदान में उतारा है। सिरसा के डबवाली विधानसभा सीट से पार्टी ने सरदार बलदेव सिंह मांगीयाना को उम्मीदवार बनाया है। यहां से जननायक जनता पार्टी (जजपा) के दिग्विजय चौटाला चुनावी मैदान में हैं। यह चौटाला परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती है। दिग्विजय जजपा के महासचिव और पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई हैं। पार्टी ने ऐलनाबाद सीट से अमीर चंद मेहता को उम्मीदवार बनाया है। यह विधानसभा क्षेत्र सिरसा लोकसभा सीट का हिस्सा है। यह सीट भी चौटाला परिवार का गढ़ मानी जाती है। 

साल 2000 में हुए चुनाव के बाद इस सीट पर इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) का कब्जा रहा है। साल 2021 में इस सीट पर हुए उपचुनाव में इनेलो के अभय चौटाला ने जीत हासिल की थी। खेल से राजनीति में आईं कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट के खिलाफ जुलाना में भाजपा ने युवा नेता और एयर इंडिया की नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखने वाले कैप्टन योगेश कुमार बैरागी पर दांव खेला है। सफीदों निवासी योगेश इस समय भाजपा युवा मोर्चा की हरियाणा इकाई के उपाध्यक्ष हैं। भाजपा ने बुधवार को जारी अपनी पहली सूची में 67 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं करनाल से मौजूदा विधायक नायब सिंह सैनी को कुरुक्षेत्र जिले की लाडवा सीट से मैदान में उतारा गया है। भाजपा की नजर हरियाणा में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने पर है, लेकिन उसे कांग्रेस से कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है। कांग्रेस राज्य में सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाने की कोशिश कर रही है। राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होना है और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को 'बिच्छू' कहने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने थरूर के खिलाफ मानहानि की कार्यवाही पर लगाई रोक 

ताजा समाचार

लखीमपुर खीरी: पंचायत भवन से कंप्यूटर चोरी, सहायक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज
Health Tips: हाइपरटेंशन की दवाओं से हो रहे दूसरे मर्ज, मरीजों के लिवर व किडनी में बढ़ी इंफेक्शन और सूजन की समस्या
हरियाणा चुनाव: अग्निवीरों को सरकारी नौकरी, MSP पर 24 फसलें खरीदने का वादा, BJP ने जारी किया घोषणापत्र
सीतापुर: शातिरों ने चुराया ठेला, सीसीटीवी में कैद हो गई करतूत
मथुरा: मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए गठित की जाएगी समिति
रामपुर: टला बड़ा हादसा: शरारती तत्वों ने रेलवे लाइन पर रखा बिजली का पोल, लोको पायलट ने हटाकर ट्रेन को किया रवाना