मुरादाबाद: कलावा, माथे पर तिलक लगाने से रोकने का आरोप, स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्य के खिलाफ प्रदर्शन, जमकर हंगामा

ABVP कार्यकर्ताओं ने डी पॉल स्कूल के गेट पर की नारेबाजी, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मुरादाबाद: कलावा, माथे पर तिलक लगाने से रोकने का आरोप, स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्य के खिलाफ प्रदर्शन, जमकर हंगामा

बिलारी, मुरादाबाद, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के रुस्तम नगर सहसपुर स्थित डी पॉल स्कूल के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी और छात्र नेताओं ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्य पर छात्रों से कलावा, माथे पर तिलक लगाने से रोकने और धार्मिक भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने स्कूल प्रबंधन और प्रधानाचार्य पर कार्रवाई की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। 
  
सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ABVP के छात्र नेता, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता दोपहर 12:00 बजे डी पॉल स्कूल के मुख्य द्वार पर पहुंचे। वहां उन्होंने नारेबाजी करते हुए स्कूल प्रबंधक और प्रधानाचार्य पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल में प्रार्थना सभा में सरस्वती वंदना नहीं की जाती है और न ही भारत माता की तस्वीर लगाई गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल में मुस्लिम छात्राओं को मांस का सेवन करने से मना नहीं किया गया। जबकि हिंदू छात्रों को हाथों में कलावा व माथे पर तिलक लगाने पर रोक लगाई गई है। शुक्रवार को मुस्लिम बच्चों की छुट्टी जल्दी कर दी जाती है। लगभग एक घंटे बाद हंगामें की सूचना पर पहुंचे एसडीएम बिलारी विनय कुमार सिंह को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी कि यदि जल्द ही इस संबंध में उचित कार्रवाई नहीं की गई तो ABVP बड़ा आंदोलन करेगी। 

एसडीएम विनय कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपते अभाविप कार्यकर्ता
एसडीएम विनय कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपते अभाविप कार्यकर्ता

उधर स्कूल प्रबंधक एवं प्रिंसिपल से जब इस संबंध में बात की गई तो उनका कहना था कि प्रिंसिपल ऑफिस में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, भारत माता व अन्य महापुरुषों की तस्वीर लगी हैं। उन्होंने अभाविप के आरोपों को बेबुनियाद बताया। वहीं एसडीएम विनय कुमार सिंह ने कहा कि इस संबंध में स्कूल प्रबंधक फादर सीनू और प्रिंसिपल सिस्टर सिंधु से बात करते हैं और जो भी जायज समस्या होगी उसका समाधान किया जाएगा।

प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक सोहित  राघव, अरुण सैनी, उत्कर्ष चौहान, आशीष सैनी, अजय सैनी लकी, आदित्य सैनी, दीपक सागर, लकी, प्रियांशु, बजरंग दल के छविराज चावला, विश्व हिंदू परिषद के रजनीश गर्ग आदि कार्यकर्ता व छात्र मौजूद रहे। इधर, स्कूल में हंगामा की सूचना मिलते ही रुस्तम नगर सहसपुर चौकी इंचार्ज जयवीर सिंह पुलिस बल के साथ स्कूल पहुंचे और मामले को शांत करने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : छिनैती करने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार, 14 हजार रुपये बरामद...भेजा जेल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे