International kickboxing tournament: यूपी के ये खिलाड़ी बिखेरेंगे जलवा, चयनित खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

International kickboxing tournament: यूपी के ये खिलाड़ी बिखेरेंगे जलवा, चयनित खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

लखनऊ, अमृत विचार: उत्तर प्रदेश के आठ खिलाड़ियों का चयन आगामी एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय किक बाक्सिंग टीम में कर लिया गया है। इन प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले इन खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश ओलंपिक सभागार में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया।

समारोह में उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डॉ. आनन्देश्वर पाण्डेय और किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. सैयद रफत ज़ुबैर रिजवी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देते हुए उत्तर प्रदेश के इन खिलाड़ियों के पदक जीतने की कामना की। इस अवसर पर किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के महासचिव अरविंद शेरवालिया, उपाध्यक्ष सुशीम बाजपेयी, कोषाध्यक्ष सुशील कौशिक, सहसचिव निलेश यादव व अभिषेक मौर्य, मोहम्मद नदीम ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

एसोसिएशन के महासचिव अरविंद शेरवालिया ने बताया कि उजबेकिस्तान वर्ल्ड कप किक बाक्सिंग का आयोजन 24 से 29 सितंबर तक होगा। वहीं एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप कंबोडिया में 6 से 13 अक्टूबर तक आयोजित होगी।

उन्होंने बताया कि यूपी की रिंका सिंह महिला 70 किग्रा से कम भार वर्ग एवं अंश मकोरवाल पुरुष 89 किग्रा से कम भार वर्ग में दोनों ही प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय टीम में चयनित हुए है। इसके अलावा उजबेकिस्तान वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में कार्तिक संगवान का 47 किग्रा से कम भार वर्ग व सनी सिंह का 60 किग्रा से कम भार वर्ग में चयन हुआ है।

वहीं एशियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में आदित्य मकोरवाल 57 किग्रा से कम भार वर्ग, शुभम निर्वल 91 किग्रा से अधिक भार वर्ग, आदित्य भाल 69 किग्रा से कम भार वर्ग व मून सरीन महिला 60 किग्रा से कम भार वर्ग में चयनित हुए है।

यह भी पढ़ेः मैच में सट्टा लगवाते रंगेहाथ पकड़े गए दो युवक, इवेंट ऑफिसर की सतर्कता से सामने आया खेल