बाजपुर: बहन को गोली मारने के बाद पति को ढूंढ रहा था आरोपी

बाजपुर: बहन को गोली मारने के बाद पति को ढूंढ रहा था आरोपी

बाजपुर, अमृत विचार। हत्यारोपी भाई को पुलिस ने 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर सोनम हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। आरोपी के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त 12 बोर का तमंचा व कारतूस भी बरामद हुए हैं। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दे दिए हैं।

गुरुवार को कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि ग्राम महुवाडाली पोस्ट ढकिया नंबर-1 सुल्तानपुर पट्टी बाजपुर निवासी पवन कुमार ने 4 दिसंबर 2023 को ग्राम जगतपुर काशीपुर निवासी सोनम से प्रेम विवाह किया था। सोनम का भाई राजीव तोमर इस शादी से खुश नहीं था। वर्तमान में सोनम सात माह की गर्भवती थी। इसी बीच तीन सितंबर को दोपहर बाद करीब तीन बजे सोनम शौच के लिए कश्मीर सिंह के चरई के खेत के पास सूखा नाला पर गई थी और भांजी निशा पुत्री शीशपाल भी साथ में थी।

निशा ने राजीव तोमर को वहीं पास में झाड़ियों में छिपा देखा तो सोनम को बताया। इसके चलते वह शौच का डिब्बा छोड़कर घर की ओर आने लगी। इसी बीच आरोपी राजीव तोमर ने बहन सोनम को गिरा लिया और उस पर फायर झोंक दिया। गोली लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने धारा 103 भारतीय न्याय सहिता (बीएनएस) 2023 बनाम राजीव तोमर निवासी जगतपुर कुंडेश्वरी काशीपुर के विरुद्ध मामला पंजीकृत कर लिया और वरिष्ठ उपनिरीक्षक विनोद सिंह फर्त्याल को विवेचना सौंपी गई। इसी बीच आरोपी को पुलिस टीम ने मानकी घाट सुल्तानपुर पट्टी से गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त 12 बोर तमंचा व एक अदद कारतूस बरामद कर लिया।

बरामदगी के आधार पर अभियोग में धारा 3/25 आयुध अधिनियम की बढोत्तरी की गई है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं पूछताछ करने पर आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी बहन सोनम की शादी की बात कहीं अन्यत्र तय की थी, लेकिन जिस दिन लड़के वाले बहन सोनम को देखने के लिए आने वाले थे उससे दो दिन पूर्व वह रात्रि में घर से पड़ोस के गांव महुवाडाली के पवन के साथ भाग गई थी।

हमें पवन पर शक था और अपनी मां व भांजी को पवन के घर पर देखने के लिए भेजा, लेकिन उस समय वह उसके घर पर नहीं थी। उसी दिन सोच लिया था कि जब भी सोनम मिलेगी उसे जान से मार देगा तथा जिसके साथ वह गई है उसे भी मार देगा। तभी से वह मौके के तलाश कर रहा था। तीन सितंबर की दोपहर में पहले पवन को उसके घर के पास देखा तो दिल में बदला लेने की बात आई, लेकिन घर से तमंचा और कारतूस लेकर आया तो पवन नहीं दिखाई दिया। 

बहन को गोली मारने के बाद पति को ढूंढ रहा था आरोपी
बहन सोनम को गोली मारने के बाद आरोपी राजीव तोमर पवन के घर पर पहुंच गया और उसे ढूंढ़ने लगा। इतना ही नहीं उसके घर के बाहर फायर भी किया, लेकिन उस समय पवन हत्थे नहीं चढ़ पाया। पुलिस के अनुसार राजीव ने कहा कि उसने अपनी बहन को मारकर अपने सीने की आग बुझाई है और इसका उसे कोई पछतावा भी नहीं है। वह पवन को मारने के लिए भी मौके की तलाश कर रहा था, लेकिन इससे पहले पवन पर हमला कर पाता पुलिस ने पकड़ लिया। एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि आरोपी राजीव तोमर अपनी बहन के पति पवन कुमार को मारने के लिए लगातार प्रयास कर रहा था और अपने ठिकाने बदल रहा था।  हमारा प्रयास रहेगा कि कोर्ट से उसे फांसी की सजा मिले।

टीम में ये लोग रहे शामिल
कोतवाल नरेश चौहान, एसएसआई विनोद सिंह फर्त्याल, सुल्तानपुर पट्टी पुलिस चौकी प्रभारी एसआई अर्जुन गिरी गोस्वामी, बन्नाखेड़ा चौकी प्रभारी एसआई विक्रम सिंह धामी, एसओजी प्रभारी काशीपुर एसआई प्रकाश चंद्र, हेड कांस्टेबल मनोज मठपात्ल, विनय यादव, प्रवीण गोस्वामी, कांस्टेबल कुलदीप सिंह, सचिन कुमार, ललित कन्याल, दीपक कुमार आदि शामिल रहे।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें