बाराबंकी : निस्तारण के आश्वासन पर भी नहीं माने प्रधान, धरना जारी

बाराबंकी : निस्तारण के आश्वासन पर भी नहीं माने प्रधान, धरना जारी

रामनगर/बाराबंकी, अमृत विचार । विकास खण्ड की विभिन्न समस्याओं को लेकर ग्राम प्रधान संघ ने सोमवार से ब्लाक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पाकर उप जिलाधिकारी रामनगर पवन कुमार, कोतवाल रत्नेश पांडेय दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रधानों की समस्याएं सुनकर जिला अधिकारी के नाम संबोधित दस सूत्रीय मांगों का ज्ञापन लेकर समाधान के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की बात कही लेकिन ग्राम प्रधान मांगे पूर्ण होने के बाद ही धरना समाप्त करने की बात पर अड़े रहे।

इसके बाद ब्लाक प्रमुख संजय तिवारी ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर ग्राम प्रधानों की समस्याओं का निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिया लेकिन बात नहीं बनी। प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष रामकुमार मिश्रा की अगवाई में शुरू हुए धरने में  प्रधानों ने मनरेगा कार्यो में कराए गए पक्के कार्यों का एफटीओ क्रमवार बनायें जाने गौशाला आदि के लंबित भुगतान तत्काल कराया जाने डिमांड लगायें जाने। बीडीओ का स्थानांतरण, समस्त ग्राम पंचायत मे साठ चालीस के रेशियों में पक्के काम कराए जाने।

आई डी एस्टीमेट ग्राम पंचायत की मांग के अनुरूप निर्गत किए जाने। मनरेगा कार्यों का पक्का भुगतान क्रमश करायें जाने राजस्व गांवों में सफाई कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने। बाढ़ प्रभावित गांवों को प्राथमिकता दिए जाने मनरेगा कार्यो के समस्त कार्यों की फीडिंग करायी जाने जियो टैग समय से रिसीव किये जाने की मांगे रखी है। मांगों का तत्काल निस्तारण कराए जाने को लेकर ग्राम प्रधान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें- अयोध्या : प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता की शुरूआत चार सितम्बर से

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें