गौतम गंभीर जहां भी जाते हैं प्रभाव छोड़ने की क्षमता रखते हैं : दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स

गौतम गंभीर जहां भी जाते हैं  प्रभाव छोड़ने की क्षमता रखते हैं : दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स का मानना ​​है कि भारत के नये मुख्य कोच गौतम गंभीर किसी भी टीम के साथ तुरंत प्रभाव छोड़ने की क्षमता रखते हैं और उनके रहते हुए भारतीय टीम और मजबूत होगी। जोंटी रोड्स ने कहा, गंभीर जहां भी जाते हैं अपना प्रभाव छोड़ते हैं। हमने देखा है कि जब वह लखनऊ सुपर जायंट्स को छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े तो उन्होंने किस तरह से तुरंत प्रभाव छोड़ा।

 उन्होंने कहा, वह बेहद व्यवहार कुशल व्यक्ति हैं और जानते हैं कि उन्हें क्या करना है। वह हमेशा अपने मन की सुनते हैं। गंभीर अपने काम में कभी कोई कसर नहीं छोड़ते और उनके रहते हुए भारतीय टीम और अधिक मजबूत होगी। रोड्स लखनऊ की टीम के फील्डिंग कोच हैं और उन्होंने इस आईपीएल टीम के मेंटर के रूप में जहीर खान की नियुक्ति की सराहना की। 

उन्होंने कहा, आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में आपको शांत दिमाग वाले लोगों की जरूरत पड़ती है। अगर भावनाएं आप पर हावी होने लगती हैं तो इसका असर डगआउट या मैदान पर मौजूद हर खिलाड़ी पर पड़ता है। ऐसी परिस्थितियों में जाक (ज़हीर) जैसे किसी व्यक्ति का होना बहुत अच्छा है।  रोड्स ने युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी की तुलना दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज बल्लेबाज हर्शल गिब्स से की। बडोनी ने दिल्ली प्रीमियर लीग के एक मैच में 19 छक्के लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया। रोड्स ने कहा, वह मुझे कुछ हद तक हर्शल गिब्स की याद दिलाता है। उसके पास जबरदस्त हिटिंग क्षमता है। वह पारंपरिक और अपरंपरागत दोनों तरह के शॉट अच्छी तरह से खेल सकता है।

ये भी पढ़ें : एशियाई संघ ने आईबीए के पक्ष में किया मतदान, मुक्केबाजी का भविष्य अधर में लटका 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें