शाहजहांपुर: सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर छूटते ही घर पहुंचने की जल्दी; बस और ट्रेनों में रही भारी भीड़, इतने परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित...

शाहजहांपुर: सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर छूटते ही घर पहुंचने की जल्दी; बस और ट्रेनों में रही भारी भीड़, इतने परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित...

शाहजहांपुर, अमृत विचार। पुलिस भर्ती परीक्षा में अंतिम दिन भारी मारामारी देखने को मिली। शाम को पांच बजे पेपर छूटने के बाद परीक्षार्थियों की बसों और ट्रेन में भारी भीड़ देखने को मिली। रेलवे स्टेशन हो या बस अड्डा सभी पर पैर रखने की जगह नहीं रह गई। 

परीक्षा को देखते हुए रोडवेज प्रशासन ने अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की थी, लेकिन फिर भी बसों में चढ़ने को लेकर भारी मारामारी देखने को मिली। शनिवार को परीक्षा देने के लिए पंजीकृत 10512 परीक्षार्थियों में से 8042 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे। जबकि 2470 अनुपस्थित रहे। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा अंतिम दिन भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 12 केंद्रों पर कराई गई। कंट्रोल रूम से लेकर परीक्षा सामग्री स्ट्रांग रूम तक मजिस्ट्रेट, पुलिस प्रशासन की चप्पे-चप्पे पर नजर रही। पेपर शुरू होने से आधा घंटे पहले ही कलेक्ट्रेट में कोषागार में बने स्ट्रांग रूम से प्रश्न पत्रों को मजिस्ट्रेटों की देखरेख व सुरक्षा व्यवस्था के घेरे में परीक्षा केंद्रों के लिए रवाना किया गया। 

डीएम, एसपी ने खुद पुलिस परीक्षा कंट्रोल रूम से परीक्षा की हर छोटी बड़ी गतिविधियों पर नजर रखी। शनिवार को सभी 12 परीक्षा केंदों पर दोनों पालियों में पंजीकृत 10512 परीक्षार्थियों में 8042 ने परीक्षा दी, जबकि 2470 ने परीक्षा छोड़ दी। 

एडीएम प्रशासन एवं सहायक परीक्षा नोडल अधिकारी संजय कुमार पांडेय ने बताया कि दोनों पाली में परीक्षा का आयोजन कराया गया था। अंतिम दिन भी परीक्षा शांतिपूर्ण व सकुशल संपंन हुई। परीक्षा कराने में सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने पूरी निष्ठा के साथ काम किया।

कठिन आया जनरल स्टडीज का पेपर

परीक्षार्थियों के अनुसार जनरल स्टडीज से जुड़े प्रश्नों को देखकर उनके होश उड़ गए। पिछली बार की अपेक्षा कठिन प्रश्नों ने परेशान किया। शनिवार को जिले में जीएफ कॉलेज, इस्लामियां इंटर कॉलेज, जीआईसी, आर्य महिला इंटर कॉलेज समेत सभी 12 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा हुई। सुबह 10 बजे से पहली पाली का पेपर शुरू हुआ। इसके लिए सवेरे आठ बजे से ही परीक्षार्थियों का केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। गेट पर ही पुलिस कर्मियों द्वारा चेकिंग के बाद में परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश दिया गया।

यह भी पढ़ें- Etawah: सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन पकड़े गए 2 जालसाज; जन्मतिथि में की थी हेराफेरी, पुलिस ने भेजा जेल

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें