अयोध्या: उत्पादन के साथ सामाजिक दायित्वों के प्रति भी पैका समर्पित

अयोध्या: उत्पादन के साथ सामाजिक दायित्वों के प्रति भी पैका समर्पित

अयोध्या, अमृत विचार। पैका लिमिटेड अब केवल विभिन्न उत्पादन ही नहीं बल्कि सामाजिक दायित्वों के क्षेत्र में अभिनव योगदान दे रही है। पैका लिमिटेड पर्यावरण व तालाबों के संरक्षण के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं जैसे सामाजिक संकल्पों को पूरा करने में लगी हुई है। 

सदर तहसील क्षेत्र के यश नगर, दर्शन नगर में स्थित पैका लिमिटेड न सिर्फ पेपर, पल्प व गन्ने की खोई से निर्मित कम्पोस्टेबल टेबलवेयर का उत्पादन कर रही है, बल्कि पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी कई महत्वपूर्ण पहल कर रही है। पैका लिमिटेड ने जल संरक्षण के प्रयास में आसपास के 9 तालाबों की देखभाल की जिम्मेदारी ली है। 

इसके अलावा  कंपनी स्थानीय गांवों में स्वस्थ्य सेवाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए नियमित रूप से निशुल्क हेल्थ चेकअप शिविर आयोजित करती है। जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टरों को आमंत्रित किया जाता है व खर्चे का निर्वाहन कम्पनी करती है। पौधरोपण के क्षेत्र में भी पैका लिमिटेड ने मियावाकी पद्धति का उपयोग कर व आस- पास के गावों में समय समय पर पौधरोपण करके शुद्ध वायु की आपूर्ति सुनिश्चित की है। 

इसके साथ ही, कंपनी स्थानीय किसानों के लिए उपचारित जल की व्यवस्था करती है, जिससे वे अपने खेतों की सिंचाई कर सकते हैं और फसलों की उपज बढ़ा सकते हैं। इतना ही नहीं पैका लिमिटेड ने आसपास के गांवों में सोलर लाइट्स लगवाकर ऊर्जा के क्षेत्र में भी योगदान दिया है। इसके साथ ही मिल से निकलने वाले पानी के नालों की नियमित सफाई भी की जाती है।

ये भी पढ़ें : Rajkummar Rao Birthday : शूट शुरू हो चुका है, जल्द ही मुलाकात होगी...राजकुमार राव ने अपने जन्मदिन पर रिलीज किया फिल्म 'मालिक' का पोस्टर