हल्द्वानी: मंडलायुक्त रावत ने महिला को सूदखोर से ब्लैंक चेक वापस दिलवाए

हल्द्वानी: मंडलायुक्त रावत ने महिला को सूदखोर से ब्लैंक चेक वापस दिलवाए

हल्द्वानी, अमृत विचार। मंडलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को मिनी स्टेडियम रोड स्थित कैंप कार्यालय में जन समस्याओं पर सुनवाई की।  इनमें भूमि-पारिवारिक विवाद, अतिक्रमण, सड़क, सूदखोर की समस्याएं दर्ज हुईं।    

जनसुनवाई में ममता निवासी हल्द्वानी ने बताया कि चन्द्रभान से 24 हजार की धनराशि ब्याज पर ली थी जिसके एवज मे चन्द्रभान ने दो ब्लैंक चेक लिए थे। उसने 28 हजार दे दिए लेकिन चन्द्रभान अभी भी 56 हजार मांग रहा है। इस पर मंडलायुक्त ने दोनों पक्षों को तलब कर चन्द्रभान से दोनों ब्लैंक चेक ममता को वापस दिलवा दिए। साथ ही चन्द्रभान को भविष्य में सूदखोरी में लिप्त पाने कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दी।

इस बीच रामपुर रोड स्थित वृन्दावन विहार कॉलोनीवासियों ने बताया कि आवासीय कॉलोनी में कॉलोनी स्वामी ने गोदाम बनाकर किराए पर दे दिए हैं। इनमें सीमेंट, पेंट वगैरह के गोदाम हैं, इनकी वजह से ट्रक-ट्रॉला कॉलोनी में आते हैं हर समय सड़क दुर्घटना का खतरा बना रहता है। उन्होंने गोदाम संचालन बन्द कराने की मांग की। इस पर मंडलायुक्त ने एसडीएम को जांच व कार्यवाही के निर्देश दिए।

फड़ एवं ठेला व्यवसायियों ने मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंप कर बताया कि उनका रोजगार बंद हो गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि मदिरा नहीं पिलाएंगे और कार में भी पीने वालों के खिलाफ भी आवाज उठाएंगे। इस पर मंडलायुक्त ने जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया।

गीता देवी निवासी धानमिल ने कहा कि जमीन खरीदी थी लेकिन भूस्वामी रजिस्ट्री नहीं कर रहा है उन्होंने एक लाख रुपये भी दिए हैं। इस पर मंडलायुक्त ने दोनों पक्षों को तलब किया है। अंत में मंउलायुक्त ने कहा कि जिनके पास साहूकारा लाइसेंस हैं, वही लोग नियमानुसार रुपये दे सकते हैं। 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें