डकैती का खुलासा न होने पर सड़कों पर उतरे कांग्रेसी 

प्रदर्शन करते हुए एसपी कार्यालय पर गेट जाम कर किया धरना प्रदर्शन 

डकैती का खुलासा न होने पर सड़कों पर उतरे कांग्रेसी 

दो दिन के भीतर करें लूट का खुलासा अन्यथा शहर होगा बंदः जिलाध्यक्ष 

सुलतानपुर, अमृत विचारः चौक में सर्राफ से हुई डकैती व जनपद में ध्वस्त लॉ एंड ऑर्डर को लेकर शनिवार को कांग्रेसी सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसी सड़क पर उतर गए और जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय से हाथों में तख्तियां लिए पैदल मार्च करते हुए सड़क पर उतर पड़े। लाल डिग्गी चौराहा, शाहगंज, होते हुए चौक पहुंचे।

जहां व्यापारियों से ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ इस लड़ाई में समर्थन मांगा। उसके बाद कांग्रेसी गोलाघाट होते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। जहां पुलिस प्रशासन के खिलाफ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर करीब घंटे भर सड़क पर बैठकर जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उसके बाद जिलाधिकारी के प्रतिनिधि एसडीएम सदर विपिन द्विवेदी व सीओ सिटी शिवम मिश्र के माध्यम से राज्यपाल को तीन सूत्री ज्ञापन सौपा। बता दे कि शहर में विगत दिनों सर्राफा व्यापारी से हुई दिन दिहाड़े करोड़ों की डकैती का खुलासा न होने व जनपद की ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर शनिवार को कांग्रेस मुखर हो गई।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि जनपद में लगभग दो दर्जन बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया है, लेकिन आज तक पुलिस अधीक्षक उन घटनाओं का खुलासा करने में असफल रहे हैं। जनपद में अपराध का अड्डा बना देने वाले पुलिस अधीक्षक के साथ अन्य पुलिस अधिकारियों को तत्काल जनपद से हटाकर योग्य पुलिस अधीक्षक की तैनाती सुनिश्चित की जाय। 28 अगस्त को ठठेरी बाजार स्थित चौक में सराफा व्यापारी के यहां हुई करोड़ों की डकैती की घटना को एक सप्ताह के भीतर खुलासा किया जाए। वहीं, पूर्व में हुई अन्य घटनाओं का अतिशीघ्र खुलासा सुनिश्चित किया जाए।  

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने कहा कि सत्ता के ईसारे पर प्रशासन सिर्फ विपक्ष के नेताओं पर फर्जी मुकदमे लादकर उन्हें जेल भेजने का काम कर वाह वाही लूट रहा है। पुलिस अधीक्षक को एक 2 दिन के भीतर इस घटना का खुलासा करे अन्यथा हम कांग्रेस जन आगे की रणनीति तैयार कर  व्यापारियों व आम जन के सहयोग से पूरे शहर को बंद करेंगे। शहर अध्यक्ष शकील अंसारी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा अन्याय के खिलाफ खड़ी रहती है, जनपद में हुई बुधवार को दिनदहाड़े सर्राफा व्यापारी की दुकान में डकैती की घटना पुलिस के इकबाल पर सवाल उठ रहा है।

पूर्व नपा चेयरमैन प्रत्याशी वरुण मिश्र ने कहा कि पिछले एक वर्षों में जनपद में अपराधियों ने एक से बढ़कर एक बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी उसे रोकने और उनका खुलासा करने में असफल है। कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर राजेश तिवारी ने कहा कि पुलिस कप्तान बीजेपी के सक्रिय सदस्य की तरह काम कर रहे रहें हैं।   ज़िले से पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है। पुलिस अधीक्षक जब से कार्यभार संभाल रहे हैं तब से लगातार अपराधी बेखौफ हो गए हैं और लगातार गंभीर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक जवाब दें कि व्यापारी जब चौक में सुरक्षित नहीं है तो फिर कहां सुरक्षित है। मौके पर शहर अध्यक्ष शकील अंसारी, योगेश सिंह, फिरोज अहमद, सुब्रत सिंह सनी, योगेश पांडेय, सिराज अहमद भोला, तेज बहादुर पाठक, ममनून आलम, आवेश अहमद, अम्बरीश पाठक, मानस तिवारी, मेराज अहमद, दीपक सोनी आदि रहे। 

यह भी पढ़ें- बाराबंकी : मूर्ति बनाने में जुटे मूर्तिकार, घर-घर विराजेंगे गजानन महाराज

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे