ओलंपिक में गलत आचरण के लिए आईजीयू ने जीसी सदस्य को किया निलंबित, जानिए पूरा मामला 

ओलंपिक में गलत आचरण के लिए आईजीयू ने जीसी सदस्य को किया निलंबित, जानिए पूरा मामला 

नई दिल्ली। भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) ने अपनी संचालन परिषद (जीसी) के वरिष्ठ सदस्य संदीप वर्मा को पेरिस ओलंपिक के दौरान गलत आचरण की जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया है। आईजीयू के अध्यक्ष ब्रिजेंदर सिंह ने एक आधिकारिक आदेश में कहा, ‘‘भारतीय गोल्फ संघ अपनी संचालन परिषद के सदस्य संदीप वर्मा को पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करते समय गंभीर कदाचार के लिए उनके खिलाफ जांच लंबित रहने तक तत्काल प्रभाव से यानी 30 अगस्त 2024 से निलंबित करता है।

ब्रिजेंदर सिंह ने कथित कदाचार के बारे में विस्तार से बताए बिना कहा कि जांच में एक सप्ताह से 10 दिन का समय लगेगा। उन्होंने कहा, उसका कृत्य इतना गंभीर है कि उसे निलंबित किया जाना चाहिए। हमने जांच बिठा दी है और एक सप्ताह या 10 दिन के अंदर हमें रिपोर्ट मिल जाएगी।

सूत्रों का कहना है कि वर्मा ने पेरिस में उद्घाटन समारोह के दौरान भारतीय ओलंपिक टीम का हिस्सा बनने के लिए कथित तौर पर गलत मान्यता पत्र का इस्तेमाल किया था। वर्मा ने हालांकि इन आरोपों को निराधार बताया।  वर्मा ने कहा,ये सभी आरोप झूठे हैं। मेरे पास उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए आवश्यक अनुमति और मान्यता पत्र था। मेरा नाम उन लोगों की सूची में था जो दल का हिस्सा थे और जिन्होंने उद्घाटन समारोह में भाग लिया था। 

उन्होंने कहा, मैंने किसी के मान्यता पत्र की कॉपी नहीं की थी। मैंने कुछ भी नहीं छुपाया। उद्घाटन समारोह के दौरान करोड़ों लोगों ने मुझे ध्वज के साथ देखा। वहां पहुंचने के लिए कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है। ये सभी झूठे आरोप हैं और मैंने उन्हें (आईजीयू को) कल कानूनी नोटिस भेजा है। सिंह ने हालांकि कहा कि आईजीयू के पास आरोपों को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। उन्होंने कहा,‘‘हमें उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए मौका देना होगा हालांकि आरोप साबित करने के लिए हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं।

ये भी पढ़ें : Samit Dravid India U19 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर धमाल मचाएंगे राहुल द्रविड़ के बेटे समित, भारत की अंडर-19 टीम में शामिल 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें