रामपुर : 1383 अभ्यर्थियों ने छोड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा, सुरक्षा के लिए तैनात रही पुलिस

रामपुर : 1383 अभ्यर्थियों ने छोड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा, सुरक्षा के लिए  तैनात रही पुलिस

परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों की तलाशी लेती पुलिस।

रामपुर,अमृत विचार। पांचवें और आखिरी दिन दोनों पालियों में कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस भर्ती परीक्षा हुई। दोनों पालियों में 1383 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 5769 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रही। शनिवार को दोनों पालियों में 13 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा हुई। पहली पाली 10 से 12 और दूसरी 3 से 5 बजे तक चली। परीक्षा शुरू होने से पहले अभ्यर्थियों की सघन चेकिंग की गई। दोनों पालियों में पंजीकृत 7152 अभ्यर्थियों में से 5769 ही अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे। जबकि,1383 अभ्यर्थी गैर हाजिर रहे। सुरक्षा के लिहाज से हाईवे और परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस तैनात रही।

 शाम को परीक्षा खत्म होने के बाद बहुत से अभ्यर्थी रोडवेज और बसों की ओर दौड़ पड़े। पांचों दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण तरह से निपटने के बाद अधिकारियों और स्कूल के स्टाफ ने राहत की सांस ली। दोपहर की पाली खत्म होने के बाद अभ्यर्थी खाना तलाशते रहे। ठेलों पर राजमा चावल, कढ़ी चावल, टिक्की बताशे वालों के ठेलों पर पेट भरने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ रही। इसके बाद सड़कों पर जाम लग गया। परीक्षा खत्म होने के बाद हामिद गेट, मिस्टन गंज, राजद्वारा में काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि, पुलिस ने चौकी नौदरा, हामिद गेट, सर्राफा बाजार, मिस्टन गंज में बेरिकेडिंग भी की थी। इसके बावजूद यह मार्ग करीब 40 मिनट तक जाम की गिरफ्त में रहे।  

रोडवेज और ट्रेनों की ओर दौड़े अभ्यर्थी
पुलिस भर्ती परीक्षा को शांतिपूर्ण तरह से निपटाने को लेकर अधिकारी पांचों दिन सक्रिय रहे। अभ्यर्थियों की ज्यादा संख्या को देखते हुए इस बार शासन ने रोडवेज बसों में फ्री सेवा कर दी थी। रामपुर डिपो की 35 बसें अभ्यर्थियों के लिए लगाई गई थी। इनमें केवल अभ्यर्थी ही जा सकते हैं। शनिवार को दोनों पालियों की परीक्षा निपटने के बाद अभ्यर्थी बसों और ट्रेनों की तरफ दौड़ पड़े। देर शाम भी सड़कों पर भीड़ रही। सुरक्षा के लिहाज से रोडवेज पर पुलिस तैनात रही।

ये भी पढ़ें : रामपुर: सांप के काटने से दो सगे भाइयों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

ताजा समाचार

मुरादाबाद: जिला कारागार में हत्या के जुर्म में सजा काट रहे कैदी की हार्ट अटैक से मौत
कोलकाता कांड: CBI का एक्शन, आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष और एक पुलिसकर्मी गिरफ्तार
Kanpur News: ड्यूटी को निकला ट्रैफिक पुलिस का कांस्टेबल लापता, जांच में जुटी पुलिस
Kanpur: श्याम नगर हादसे में घायल दूसरे बजरंग दल कार्यकर्ता की भी मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Chitrakoot: अनियंत्रित कार ने चाची-भतीजी को कुचला, मौके पर ही मौत, हादसे में तीन युवक घायल, आरोपी चालक फरार
Kanpur: ज्वैलरी शॉप में टप्पेबाजी करने वाली दो अंतर्जनपदीय शातिर महिलाएं गिरफ्तार, ये सामान हुआ बरामद...