UP T-20 Cricket League: लखनऊ फाल्कन्स ने चखा जीत का स्वाद

UP T-20 Cricket League: लखनऊ फाल्कन्स ने चखा जीत का स्वाद

लखनऊ, अमृत विचारः आतिशी बल्लेबाज कृतज्ञ कुमार सिंह (69 रन, 31 गेंद) की आक्रामक बल्लेबाजी के बाद मैन ऑफ द मैच विप्रज निगम की शानदार गेंदबाजी (3.1 ओवर में 5 विकेट) की बदौलत लखनऊ फाल्कन्स ने गुरुवार को यूपी टी-20 क्रिकेट लीग में शानदार जीत दर्ज की। इकाना क्रिकेट स्टेडियम में गोरखपुर लायंस को 33 रन से हरा कर लखनऊ फाल्कन्स ने लीग में पहली जीत का स्वाद चखा।

गोरखपुर लायंस ने टॉस जीत कर लखनऊ फाल्कन्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लखनऊ फाल्कन्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 172 रन का मजबूत स्कोर बनाया। चौथे ओवर में 14 रन के योग पर टीम के दो विकेट गिर गए थे। समर्थ सिंह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। अंकित राजपूत की गेंद पर समर्थ ने आसान कैच सिद्धार्थ यादव को दिया। हर्ष त्यागी भी चार रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये। इसके बाद प्रियम गर्ग ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए लेकिन वह भी पिच पर अधिक समय नहीं बिता सके। इसके बाद मैदान में उतरे कृतज्ञ कुमार सिंह ने तीन चौके और साथ छक्के जड़े। 31 गेंद में उन्होंने नाबार्ड 69 रन बनाए और टीम के स्कोर को 172 रनों तक पहुंचा दिया।

गोरखपुर लायंस के अंकित और विजय को दो-दो विकेट मिले। जवाब ने गोरखपुर लायंस की टीम को 13 ओवर में 139 रनों के योग पर गोरखपुर के दो विकेट गिरे। अभिषेक गोस्वामी बिना खाता खोले लौट गए। अभिनंदन सिंह ने दूसरे ओवर में ध्रुव जुरेल को आउट किया। अक्षदीप नाथ ने केवल 12 रनों का योगदान दिया। चौथा हुए में तीन विकेट पर 17 रन पर गोरखपुर संघर्ष कर रहा था। इसके बाद आर्यन जुरेल और सिद्धार्थ यादव के भी 100 रनों की साझेदारी अच्छी रही। जुरेल ने 12वीं ओवर में 35 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

जुयाल 60 रन पर आउट हो गए। लेग स्पिनर विप्रज निगम की गेंद पर टॉप- एज शॉट लगाया और ऑफ-साइड पर कैच आउट हो गए। कुछ गेंदों के बाद सिद्धार्थ ने गहरा शॉट मारा और 39 रन पर आउट हो गए। 17वें ओवर में विप्रज ने अपने पांच में से तीन विकेट लेकर फाल्कन्स को जीत के ट्रैक पर दौड़ाया, वहीं वह हैट्रिक बनाने से चूक गये।


रिंकू ने दिलाई मेरठ को तीसरी जीत
कप्तान रिंकू सिंह के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर यूपी टी 20 क्रिकेट लीग में मेरठ मावरिक्स ने अपनी तीसरी जीत दर्ज की। मेरठ मावरिक्स ने नोएडा किंग्स को 11 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरठ मावरिक्स ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 163 बनाएं। सलामी जोड़ी के स्वास्तिक और अक्षय के आउट होने के बाद माधव और रिंकू सिंह टीम के लिए संकट मोचक बने। माधव कौशिक ने 27 गेंद में छह चौके और एक छक्के की सहायता से 40 रन बनाएं। कप्तान रिंकू सिंह ने 35 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की सहायता से नाबाद 64 रन बनाएं। नोएडा के नमन तिवारी और कुणाल को दो-दो विकेट मिले। जवाब में नोएडा किंग्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी। मेरठ मावरिक्स के विजय ने तीन और रिंकू ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ेः इस चिकित्सा संस्थान में निकलेगी बंपर वैकेंसी, 14 साल बाद होंगी बड़े पैमाने पर भर्तियां

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें