बरेली: पोस्टमार्टम रिपोर्ट- जलने से नहीं हुई किशोरी की मौत, विसरा प्रिजर्व कर जांच के लिए भेजी स्लाइड

तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम, 60 प्रतिशत जला शरीर का ऊपरी हिस्सा

बरेली: पोस्टमार्टम रिपोर्ट- जलने से नहीं हुई किशोरी की मौत, विसरा प्रिजर्व कर जांच के लिए भेजी स्लाइड

बरेली, अमृत विचार। सामूहिक दुष्कर्म के बाद खुद को आग लगाने वाली किशोरी की मौत पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सवालों में घिर गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किशोरी की मौत की वजह आग से जलने को नहीं माना गया है। उसके प्राइवेट पार्ट पर भी चोट का कोई निशान नहीं मिला है। डॉक्टरों ने उसका विसरा प्रिजर्व करने के साथ दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्लाइड भी जांच के लिए भेजी है।

भोजीपुरा के एक गांव नौंवी में पढ़ने वाली 13 वर्षीय किशोरी से सोमवार को पड़ोस में रहने वाले दो किशोरों ने दुष्कर्म किया था। दोनों उसी के साथ कक्षा नौ में ही पढ़ते थे। पिता के मुताबिक दुष्कर्म पीड़ित किशोरी ने मंगलवार दोपहर 12 बजे खुद पर डीजल डालकर आग लगा ली थी। अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई थी। थाना भोजीपुरा में दोनों किशोरों के खिलाफ पिता की ओर से दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज कराने के बाद बुधवार को तीन डॉक्टरों के पैनल से किशोरी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार किशोरी के शरीर का ऊपरी हिस्सा 60 प्रतिशत जला था, लेकिन त्वचा की सिर्फ ऊपरी परत जली पाई गई। इतना जलने से इतनी जल्दी मौत नहीं हो सकती। शरीर पर कोई चोट का निशान भी नहीं मिला, न प्राइवेट पार्ट पर चोट है। डॉक्टरों ने मौत का कारण अज्ञात मानते हुए किशोरी का विसरा प्रिजर्व किया है, साथ ही दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्लाइड भी जांच के लिए भेजी है। उधर, पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है।

बरेली में अस्पताल वालों ने नहीं किया भर्ती

पिता के अनुसार, उसकी बेटी ने मंगलवार दोपहर 12 बजे आग लगाई थी। वह उसे तुरंत भोजीपुरा से अशरफ खां छावनी में एक निजी अस्पताल लाया। यहां डॉक्टरों ने भर्ती करने से इन्कार किया तो उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने के लिए फिर भोजीपुरा लौटा लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। शाम को पुलिस घर पहुंची तो जहां किशोरी ने आग लगाई थी, वह जगह लिपी हुई मिली।

पुलिस इस केस में हर पहलू पर जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जलने से मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है इसलिए विसरा प्रिजर्व किया गया है। एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। - मुकेश चंद्र मिश्रा, एसपी उत्तरी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें