Dawid Malan Retirement : पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 बल्लेबाज डेविड मलान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, लंबे वक्त से चल रहे थे टीम से बाहर 

Dawid Malan Retirement : पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 बल्लेबाज डेविड मलान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, लंबे वक्त से चल रहे थे टीम से बाहर 

लंदन। इंग्लैंड के लिये सभी प्रारूपों में शतक जमाने वाले पूर्व शीर्ष टी20 बल्लेबाज डेविड मलान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 36 वर्ष के मलान ने ब्रिटिश अखबार ‘द टाइम्स आफ लंदन’ से कहा कि सफेद गेंद के प्रारूप में अपनी सफलता से वह खुश है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वह अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर सके।मलान ने 22 टेस्ट, 30 वनडे और 62 टी20 मैच खेले हैं । वह टी20 प्रारूप में 2020 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने। उन्होंने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से इस प्रारूप में नहीं खेला है।

https://www.instagram.com/p/C8ZBRHCNk9j/?img_index=4

मलान ने कहा, मैने तीनों प्रारूपों को काफी संजीदगी से लिया लेकिन टेस्ट क्रिकेट में काफी मेहनत चाहिए। पांच दिन और तैयारी के दिन अलग। यह मानसिक रूप से काफी थकाऊ है। 

टी20 रैंकिग में रह चुके नंबर-1
इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मलान टी20 रैंकिंग में नंबर-1 रह चुके हैं। मलान को आखिरी बार नवंबर 2023 में खेलते देखा गया था। उन्होंने 2017 में इंग्लैंड के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। घरेलू क्रिकेट में भी मलान ने 212 मैचों में 30 शतक और 58 अर्धशतकों की मदद से 13201 रन बनाए हैं। वहीं, 178 लिस्ट ए मुकाबलों में उनके नाम 6561 रन दर्ज हैं। इस प्रारूप में उन्होंने 16 शतक और 32 अर्धशतक बनाए हैं।

ये भी पढ़ें : दो साल बाद जहीर खान की हुई IPL में वापसी, लखनऊ सुपर जायंट्स के बनेंगे मेंटर

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें