Kanpur: सीडीआर के तकनीकी विश्लेषण के बाद होगा Avanish Dixit के सभी करीबियों का खुलासा, बड़े नाम आ सकते सामने

Kanpur: सीडीआर के तकनीकी विश्लेषण के बाद होगा Avanish Dixit के सभी करीबियों का खुलासा, बड़े नाम आ सकते सामने

कानपुर, अमृत विचार। पिछले कई वर्षों में प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित के करीबी रहे लोग अब पुलिस के रडार पर एक-एक करके आ रहे हैं। पुलिस ने अवनीश के नंबर का कॉल डिटेल निकाला है। जिसमें वे नंबर मिले हैं, जिनसे अवनीश कई बार और लंबी कॉल करता था। इन नंबरों को फिल्टर करने के बाद पूछताछ शुरू की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लगभग 15 साल से अवनीश ने फोन तो एक से एक महंगे लिए लेकिन सिंडिकेट न टूटे इसलिए नंबर नहीं बदला।  

एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था हरीश चंदर ने बताया कि सीडीआर निकाली गई थी जिसके नंबर फिल्टर करने के बाद अवनीश से हर नंबर पर पूछताछ की गई, जो भी जवाब मिले वे रिकॉर्ड कर लिए गए। इन जवाबों को लिंक कर सत्यापित किया जा रहा है। वहीं डीसीपी पूर्वी ने बताया कि ज्यादातर नंबर सीडीआर से मिल गए हैं, वाट्सअप मैसेज, मैसेंजर्स, टेक्सट मैसेज की जानकारी की जा रही है। सीडीआर से मिले नंबरों में से कई का लिंक मिल गया है। जिस पर तकनीकी टीम काम कर रही है। लिंक खुलने पर कई लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 70 फीसद संपर्क सामने आ चुके हैं। 

दूसरी नोटिस के बाद अमित सिंह के न आने पर होगी कार्रवाई

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि आनंदेश्वर एसोसिएट्स के डॉयरेक्टर्स को नोटिस देकर बुलाया गया है। इस कंपनी के अमित सिंह उर्फ मीतू को कई बार नोटिस देकर बुलाया गया। लेकिन अमित सिंह मंगलवार शाम तक बयान देने विवेचक के पास नहीं आए। अमित सिंह ने विवेचक को बुधवार को आने के लिए कहा है। उनका कहना था कि अगर अब वह नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ लोकसेवक का आदेश न मानने की कार्रवाई की जाएगी। 

कमलेश फाइटर पर होगा 25 हजार का ईनाम

सोशल मीडिया पर मंगलवार को कुछ वीडियो वायरल हुए। जिसमें एक प्रतिष्ठित मीडिया सेंटर के दो रिपोर्टर को रुपये मांगने और एक सीनियर पुलिस अधिकारी की दलाली करने की बात कहते हुए 50 लाख रुपये की मांग करने की बात कही है। ये मैसेज सोशल मीडिया पर कर्नलगंज और नजीराबाद थाने से वांछित अपराधी कमलेश फाइटर ने वायरल कि। जिसे लेकर शहर में चर्चा बनी हुई है।

इस संबंध में एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था हरीश चंदर ने बताया कि कमलेश फाइटर अपराधी है और दो थानों से वांछित है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। मैसेज कहां से फ्लो किया गया, इसकी जांच की जा रही है। फरार कमलेश पर जल्दी ही 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- रामपुर: आजम खां पर दर्ज एक और मामले में आ सकता फैसला, कल होंगे कोर्ट में पेश

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें