Women's T20 World Cup : हरमनप्रीत कौर ने कहा- टी20 विश्व कप में आखिरी बाधा पार करेंगे

Women's T20 World Cup : हरमनप्रीत कौर ने कहा- टी20 विश्व कप में आखिरी बाधा पार करेंगे

नई दिल्ली। कप्तान हरमनप्रीत कौर आशावादी हैं कि भारत आगामी आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दौरान अपना पहला वैश्विक खिताब जीतेगा। उन्होंने कहा कि यूएई की परिस्थितियां उनकी टीम के लिए फायदेमंद होंगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता को देखते हुए तीन से 20 अक्टूबर तक होने वाले महिला टी20 विश्व कप को यूएई में स्थानांतरित कर दिया था। 

हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘जब भी हम इस तरह के मंच (विश्व कप) पर खेलते हैं तो हम हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। हमने अतीत में भी हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और उम्मीद करते हैं कि इस बार हम अंतिम बाधा को पार करने में सफल रहेंगे और खिताब जीतेंगे।’’ हरमनप्रीत को मंगलवार को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। पैंतीस साल की हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट के आयोजन स्थल में बदलाव को अधिक तवज्जो नहीं दी और कहा कि यूएई की परिस्थितियां भारत से काफी मिलती-जुलती हैं।

 उन्होंने कहा, ‘‘हमने यूएई में काफी क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन यूएई की परिस्थितियों भारतीय परिस्थितियों के समान होंगी।’’ हरमनप्रीत 2020 टी20 विश्व कप में भी भारत की कप्तान थीं जब टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि (वहां) परिस्थितयां कैसी रहती हैं और जितना जल्दी हो हालात से सामंजस्य बैठाने का प्रयास करेंगे।’’ परिस्थितियां चाहे जैसी भी हों, हरमनप्रीत चाहती हैं कि टीम विश्व कप में ‘सकारात्मक’ खेल दिखाए। 

उन्होंने कहा, ‘‘एक टीम के रूप में, हम अपनी हार से सीखते हैं और उन बाधाओं को तोड़ते हैं जो हमें पीछे धकेल रही हैं। उम्मीद है कि इस बार हम विश्व कप में और अधिक सकारात्मक तरीके से खेल पाएंगे।’’ हरमनप्रीत ने भारतीय गेंदबाजों का भी समर्थन किया जो हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में लड़खड़ा गए थे। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘गेंदबाज एक टीम के रूप में वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उम्मीद है कि इस विश्व कप में हम सब कुछ सही करेंगे।

ये भी पढ़ें: महिला टी20 विश्व कप में पहला खिताब जीतने उतरेगा भारत, अभ्यास मैचों में वेस्टइंडीज-दक्षिण अफ्रीका से होगी भिड़ंत 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें