बाराबंकी: अवैध मिट्टी खनन को लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मारा छापा, दो जेसीबी और पांच डंपरों को किया सीज

बाराबंकी: अवैध मिट्टी खनन को लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मारा छापा, दो जेसीबी और पांच डंपरों को किया सीज

बाराबंकी, अमृत विचार। योगी सरकार के सख्त निर्देश के बावजूद खनन माफिया स्थानीय पुलिस और खनन विभाग की मिलीभगत से रात्रि के अंधेरे में मिट्टी खनन को बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं। लगातार रात्रि में जेसीबी मशीन और डंपरों से मिट्टी का खनन धड़ल्ले से चल रहा है। 

स्थानीय लोगों की शिकायत पर देर रात्रि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने छापा मारा। जहां पर मौके से दो जेसीबी मशीन और पांच डंपर बरामद हुए। जिसे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने चीज कर दिया। उसके साथ ही थाना प्रभारी सहित स्थानीय पुलिस कर्मियों की शिकायत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पुलिस अधीक्षक से की है।

cats

आपको बता दे कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत हाड़ियाकोल गांव से जुड़ा है। जहां पर खनन माफिया के द्वारा रात्रि के अंधेरे का फायदा उठाकर धड़ल्ले से बीते कई दिनों से अवैध रूप से मिट्टी खनन के कार्य को अंजाम दिया जा रहा था। समतल भूमि को गड्ढे में खनन माफिया ने तब्दील कर दिया है। 

स्थानीय पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से खनन माफिया लगातार अवैध रूप से मिट्टी खनन के कार्य को अंजाम दे रहे थे। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आर जगत साँई ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर देर रात्रि मौके पर पहुंचे। जहां पर उन्हें अवैध रूप से खनन करते हुए दो जेसीबी मशीन और पांच डंपर मिले। जिस पर सख्त कार्रवाई करते हुए दोनों जेसीबी मशीनों और डंफरों को सीज कर दिया। 

cats

इसके साथ ही खनन विभाग के अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की बात कही है। इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।  क्योंकि लगातार बीते 10 दिनों से स्थानीय जहांगीराबाद पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से अवैध रूप से मिट्टी के खनन के कार्य को खनन माफिया अंजाम दे रहे थे। समतल भूमि को गढ्ढे में खनन माफियाओं ने तब्दील कर दिया है।

यह भी पढ़ें:-Jammu-Kashmir Assembly Elections: भाजपा ने जारी की 44 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट