Avanish Dixit: अवनीश दीक्षित के साथी सुनील शुक्ला और फाइटर का वारंट लेगी पुलिस...दोनों आरोपी फरार, इन पर गिरने लगी गाज

दोनों आरोपी पुलिस की पकड़ से हैं दूर

Avanish Dixit: अवनीश दीक्षित के साथी सुनील शुक्ला और फाइटर का वारंट लेगी पुलिस...दोनों आरोपी फरार, इन पर गिरने लगी गाज

कानपुर, अमृत विचार। जेल में बंद प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित के पार्टनर पीएफ घोटाले के मुख्य आरोपी सुनील शुक्ला उर्फ जीतू शुक्ला और वसूली के आरोपी कमलेश फाइटर के खिलाफ कोर्ट से एनबीडब्ल्यू (गैर जमानती वारंट) लिया जाएगा। दोनों फरार हैं।

सुनील शुक्ला पर केस्को कांड जीपीएफ घोटाला से संबंधित धोखाधड़ी और कूटचरित तरीके से दस्तावेज तैयार करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज है। वहीं कमलेश के खिलाफ नजीराबाद और कर्नलगंज में दो एफआईआर दर्ज हैं। सिविल लाइंस स्थित नजूल की जमीन पर कब्जे के प्रयास में वांछित अन्य फरार 9 आरोपियों पर इनाम 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की तैयारी है। सोमवार को फरार 9 आरोपियों के खिलाफ पुलिस 82 नोटिस चस्पा करने के लिए कोर्ट जाकर प्रपत्र दाखिल करेगी। जिसके बाद पुलिस आरोपियों के घर जाकर मुनादी के साथ नोटिस चस्पा करेगी। 

अवनीश को फिर रिमांड पर लेगी पुलिस

अवनीश दीक्षित के मोबाइल की बरामदगी के लिए पुलिस अवनीश को पांच दिन और रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। हालांकि रिमांड के दौरान दो दिन की अतिरिक्त रिमांड के लिए पुलिस कोर्ट में एप्लीकेशन लगा चुकी है। 

53 साथी पता चले

सोमवार से पुलिस की दो टीमें अवनीश और उसके गैंग के लोगों की संपत्ति की डिटेल इकट्ठा करेंगी। अवनीश के गैंग और उसके साथ काम करने वालों की संख्या 53 बताई जा रही है। इन सभी का आय और व्यय का डिटेल इकट्ठा किया जा रहा है। 

जिनको पत्रकार बनाया, वह नगर निगम के मजदूर

सुनील शुक्ला, उनकी पत्नी और अवनीश की पत्नी प्रतिमा की कंपनी में मजदूरों की सूची पुलिस को मिल गई है। शहर के एक बड़े सफेदपोश के बेटे का नाम भी इस घोटाले में शामिल है। इस सूची में एक प्रेस क्लब के पूर्व पदाधिकारी भी शामिल हैं। जिन लोगों को पत्रकार बनाया गया था, उन सभी के नाम इस सूची में भी शामिल बताए जा रहे हैं। पुलिस को वह रजिस्टर भी मिला है, जिस पर ये लोग मजदूरों की हाजिरी दर्ज करते थे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: प्रेस क्लब के पूर्व उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी गिरफ्तार, 50 अज्ञात पत्रकारों पर भी रिपोर्ट दर्ज, जानिए पूरा मामला

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें