Badaun: जमीन को लेकर दो भाइयों ने की थी चचेरे भाई के बेटे की हत्या; दोनों आरोपियों को भेजा गया जेल

Badaun: जमीन को लेकर दो भाइयों ने की थी चचेरे भाई के बेटे की हत्या; दोनों आरोपियों को भेजा गया जेल

बदायूं, अमृत विचार। सिविल लाइन कोतवाली पुलिस के लिए पहेली बनी गांव सिरसा दबरई में बालक की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। 23 जुलाई को बालक की हत्या कर दी गई थी। बालक का सिर, एक हाथ और पैर की उंगलियां कटी हुई थीं। 

पुलिस ने बालक की हत्या करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। हत्यारोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त नल का लोहे का हत्था बरामद किया। आरोपी को जेल भेजा गया। पुलिस के अनुसार बालक का सिर काटा नहीं गया था बल्कि ज्यादा गर्मी की वजह से डिकंपोज हो गया था।

गांव सिरसा दबरई निवासी सोरन सिंह पुत्र नेमचंद्र ने 23 जुलाई दोपहर लगभग तीन बजे उनका 12 साल का बेटा नीतेश खेत पर जाने की बात कहकर घर से गया था। जिसके बाद वह लापता हो गया। पुलिस ने 25 जुलाई को बालक की गुमशुदगी दर्ज करके तलाश शुरू की थी। 

शेखूपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज उपनिरीक्षक रामपाल सिंह ने विवेचना की। 26 जुलाई को अपह्रत नीतेश का शव गांव के पास झाड़ियों में पड़ा मिला था। बालक का सिर नहीं था। उसका हाथ और बाएं पैर की उंगलियां कटी हुई थीं। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट को हत्या में तरमीम किया। जिसके बाद बाद विवेचना सिविल लाइन के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने विवेचना शुरू की।

मौके पर पहुंचकर एक मंदिर के सेवादार और ग्रामीणों से पूछताछ की। साक्ष्य एकत्र करने पर गांव निवासी दो भाई अमर सिंह और रमेश के नाम सामने आए। पुलिस ने उनके घर पर दबिश दी। संभावित स्थानों पर भी तलाश किया लेकिन दोनों हत्यारोपियों को पता नहीं चला। शनिवार को पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को सैजनी तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस की पूछताछ में हत्यारोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया। उन्होंने बताया कि सोरन सिंह उनका चचेरा भाई है। कुछ दिन पहले उनसे जमीन को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद उन्होंने सोरन सिंह की झोपड़ी में आग लगा दी थी। सोरन सिंह की एक भैंस मर गई थी। सोरन सिंह और उनके परिजनों ने अमर सिंह और रमेश पर आरोप लगाया था। अक्सर बेइज्जती करता था। वह दोनों चाहते थे कि सोरन सिंह गांव छोड़कर भाग जाए और उसकी जमीन मिल जाए। 

जिसके चलते उन्होंने सोरन सिंह के बेटे नीतेश की नल के हत्थे से हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद शव आलाकत्ल पास में ही जमीन में दबा दिया था। पुलिस ने आलाकत्ल बरामद करके हत्यारोपियों को जेल भेज दिया। 

गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह, उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार, रिंकू सिंह, कालीचरन, अविनाश कुमार रहे। सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने बताया कि जमीन की विवाद को लेकर बालक की हत्या की गई थी। दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। बच्चे की हत्या नल का हत्था मारने से हुई थी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया मथुरा का नकलची; एडमिट कार्ड के पीछे लिखे थे विकल्प, पुलिस ने भेजा जेल

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें