कानपुर नगर निगम में विजिलेंस का छापा...अपर नगर आयुक्त प्रथम के पीए को रंगेहाथ 10 हजार की घूस लेते पकड़ा

कानपुर नगर निगम में हड़कंप मच गया

कानपुर नगर निगम में विजिलेंस का छापा...अपर नगर आयुक्त प्रथम के पीए को रंगेहाथ 10 हजार की घूस लेते पकड़ा

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर नगर निगम में शनिवार सुबह विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर एक बाबू को रंगेहाथ 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया। टीम मुख्य गेट से सीधे अपर नगर आयुक्त मो. आवेश खान के कार्यालय पहुंची और यहां तैनात बाबू राजेश यादव को पकड़कर अपने साथ ले गई।

बताया जा रहा है कि आरोपी राजेश यादव ने पीड़ित से वित्तीय स्त्रोतमैन (एसीपी) निकलवाने के नाम पर 30 हजार की घूंस मांगी थी। 20 हजार रुपये राजेश ले चुका था। शनिवार को 10 हजार रुपये पीड़ित से मंगाए थे। राजेश अपर नगर आयुक्त का पीए है। नगर आयुक्त सुधीर कुमार ने बताया कि बाबू राजेश यादव विज्ञापन और कार्मिक का काम देख रहा था। विजिलेंस की टीम ने रंगेहाथ पैसे लेते पकड़ा है। हम बाबू को निलंबित करने के साथ ही विभागीय कार्रवाई करेंगे।

मो. अवेश
जानकारी के अनुसार नगर निगम के जोन 2 में मो. असलम संविदा चालक के पद पर कार्य कर रहा है। इनके पिता मो. इश्तियाक विभाग में बेलदार के पद से सेवानिवृत हुये हैं। मो. असलम ने बताया कि अपर नगर आयुक्त के कार्यालय में तैनात राजेश यादव कार्मिक व विज्ञापन का कार्य भी संभालते हैं।

पिता मो. इश्तियाक की एसीपी निकलवाने के नाम पर राजेश ने 30 हजार रुपये की घूंस मांगी थी। राजेश 20 हजार रुपये ले चुका था। 10 हजार रुपये शुक्रवार को लेकर बुलाये थे। लेकिन, अचानक राजेश ने तबियत खराब होने की बात कहकर रोक दिया था। असलम ने बताया कि राजेश साढ़े तीन साल से परेशान कर रहा था। इसलिये इसकी शिकायत विजिलेंस को दी थी। 

nagar nigam (1)

शनिवार को पीड़ित द्वारा 10 हजार रुपये देते विजिलेंस की टीम ने राजेश यादव को रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम राजेश यादव को मुख्यालय से घसीटते हुये ले गई। इससे अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। विजिलेंस की टीम में ट्रैप लीडर इंद्र कुमार रावत, इंस्पेक्टर इंदु यादव समेत अन्य लोगों ने कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें- कानपुर के बिधनू में ज्वैलर्स शॉप में 25 लाख की चोरी, बैंक के बगल में हुई घटना...जांच में जुटी पुलिस

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें