खुशखबरी! स्वास्थ्य विभाग में तैनात संविदा कर्मचारियों को भी मिलेगा सरकारी आवास

खुशखबरी! स्वास्थ्य विभाग में तैनात संविदा कर्मचारियों को भी मिलेगा सरकारी आवास

लखनऊ, अमृत विचार। स्वास्थ्य विभाग में नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) के तहत तैनात संविदा कर्मचारियों को सरकारी आवास मिल सकेगा। इसके लिए जिले के सीएमओ को जल्द ही नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से पत्र भेजा जायेगा। यह जानकारी उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष मयंक ठाकुर ने दी है।

प्रदेश अध्यक्ष मयंक ठाकुर ने बताया कि 7 अगस्त को संगठन ने एमडी ऑफिस का घेराव किया था, जिसमें संविदा कर्मचारियों की 10 मांगों पर सहमति बनी थी,  लेकिन अभी तक उस पर कोई पत्र जारी नहीं हो सका है। यही वजह रही कि एक बार फिर मिशन निदेशक से प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर कर्मचारियों की समस्या को शीघ्र दूर करने की मांग की।  

संविदाकर्मियों का सितंबर से तबादले शुरू हो जायेंगे।  DA और EPF के लिए जल्द ही पत्र शासन को भेजा जायेगा। एचआरए के लिए पत्र केंद्र सरकार को लिख दिया गया है। वहीं  सरकारी आवास में एनएचएम कर्मचारियों को कमरा आवंटन किए जाने के लिए भी पत्र मिशन निदेशक की तरफ से समस्त सीएमओ को 1 से 2 दिन में जारी कर दिया जाएगा।

कोविड कर्मचारियों की समस्या के समाधान के लिए सीएमओ को भी पत्र भेजने की तैयारी है। पीएमएमवीवाई की राशि 10 से 15 दिन में संबंधित के खातों में पहुंचने की बात सामने आ रही है। अन्य मांगों के लिए भी जल्द कार्रवाई का भरोसा मिशन निदेशक की तरफ से दिया गया है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष मयंक ठाकुर के अलावा महामंत्री आदित्य भारती,राम प्रताप सिंह, रविंद्र शुक्ला आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:-UPPolice Exam: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा आज से, परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे अभ्यर्थी

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे