Kanpur: हैवानियत की सारी हदें पार; बच्चे को बेरहमी से मारापीटा, हाथ-पैर बांधकर पार्क में फेंका, आरोपी गिरफ्तार

Kanpur: हैवानियत की सारी हदें पार; बच्चे को बेरहमी से मारापीटा, हाथ-पैर बांधकर पार्क में फेंका, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। ग्वालटोली थानाक्षेत्र में आरोपी ने एक छह साल के बच्चे को बेरहमी से मारापीटा। साथ ही उसके हाथ पैर बांधकर पार्क में फेंककर जान से मारने का प्रयास किया। बच्चे के साथ हुई घटना के बाद पुलिस कमिश्नर ने तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। 

जिसके बाद एडीसीपी सेंट्रल के नेतृत्व में लगी टीम ने आरोपी को देर शाम दबोच लिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि बच्चे को गलत नियत से ले गया था। उसके हाथ पैर भी बांध दिए थे। लेकिन वह चिल्लाने लगा जिससे उसकी पिटाई करने के बाद वह पकड़े जाने के डर से भाग निकला। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

ग्वालटोली निवासी युवक ने पुलिस को बताया कि उनका 6 वर्षीय भतीजा सोमवार शाम को घर के बाहर खेल रहा था। इसके बाद अचानक से लापता हो गया। देर रात सिटीमेट पार्क में मरणासन्न हालत में मोहल्ले के लोगों को पड़ा मिला। उसके हाथ पैर रस्सी से बंधे हुए थे और मुंह में कपड़ा ठूंसकर रस्सी से बांध दिया था। 

उसके चेहरे पर चोट के निशान थे। उसके कराहने की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोगों ने उनके परिजन और ग्वालटोली थाने पर सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे उर्सला में भर्ती कराया। इस गंभीर मामले के बाद भी ग्वालटोली पुलिस ने कमिश्नरेट के बड़े अधिकारियों से मामले को छिपाया। 

पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने निर्देश एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था हरीश चंदर को दिए। एडिशनल सीपी ने डीसीपी सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी और एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार को अस्पताल जाकर बयान लेने के साथ ड़ॉक्टर से बातचीत कर आरोपी के गिरफ्तारी के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस की अलग-अलग टीमों ने दबिश देकर आरोपी को घर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है। 

अभी तक उसने यह बताया है कि वह सोमवार को बच्चे को गलत नियत से पार्क में ले गया था। वहां पहले उसके हाथ पैर बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूंसा वह चिल्लाने लगा। जिस पर लोगों को आवाज आने की शंका हुई। इस पर उसे जमकर मारापीटा और उसे पास पड़े पत्थर उठाकर जान से मारने का सोचा। लेकिन पकड़े जाने की डर से वह वहां से भाग निकला। मामले में बच्चे के चाचा ने हत्या के प्रयास, मारपीट, गालीगलौज, धमकी में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

पिता की मौत और मां के भागने पर 8 भाई-बहन हुए अनाथ

पुलिस ने जांच में चौंकाने वाली बाते सामने आई हैं। जिस बच्चे से हैवानियत की गई है उसके पिता कि डेढ़ वर्ष पहले मौत हो गई थी। इसके बाद दो महीने पहले मां भी छोड़कर चली गईं। इसके चलते चार भाई और चार बहन अनाथ हो गए। आठ भाई बहन मोहल्ले वालों की रहम पर गुजर-बसर कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: रक्षाबंधन पर मायके न जा पाने से क्षुब्ध महिला ने लगाई फांसी, परिजनों में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस